Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दिलदारनगर से गुजरने वाली 3 जोड़ी ट्रेनों का नवरात्रि तक मैहर में होगा ठहराव

गाजीपुर के सेवराई से नवरात्रि मेला के अवसर पर देवी भक्तों के द्वारा विभिन्न देवी धाम पर जाकर दर्शन पूजन किया जाता है। ट्रेन के अभाव में उन्हें परेशानियों से जूझना पड़ता है। रेलवे ने इस बार के नवरात्रि में श्रद्धालुओं के लिए एक नई सौगात दी है।

रेलवे प्रशासन द्वारा श्रद्धालु यात्रियों की होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों का पांच मिनट का अस्थाई ठहराव मैहर स्टेशन पर करने का निर्णय लिया है। जिससे क्षेत्र के रेल यात्रियों में और देवी भक्तों में हर्ष व्याप्त है ।दिलदानगर में रुकने वाली सिकंदराबाद व गुवाहाटी का मैहर में स्टापेज होने से क्षेत्र के यात्रियों को दर्शन के लिए सुविधा मिलेगी। हजारों की संख्या में श्रद्धालु मैहर देवी जाकर दर्शन पूजन कर सकेंगे।

मैहर स्टेशन पर 5 मिनट तक खड़ी होंगी ट्रेनें

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि डाउन में एक से 15 अप्रैल तक 12791 सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस मैहर स्टेशन पर 5.10 बजे पहुंचकर 5.15 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी। 2 से 13 अप्रैल तक 15645 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गुवाहाटी एक्सप्रेस मैहर स्टेशन पर एक बजे पहुंचकर 1.05 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी। अप में 2 से 16 अप्रैल तक 12792 दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस मैहर स्टेशन पर 23.50 बजे पहुंचकर 23.55 बजे खुलेगी। वहीं 3 से 13 अप्रैल तक 15646 गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस मैहर स्टेशन पर 23.20 बजे पहुंचकर 23.25 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी।

सेवराई तहसील क्षेत्र के स्थानीय निवासी विशाल सिंह, जगत आनंद, अरुण जायसवाल, शोभनाथ, राजू, विजय गुप्ता आदि लोगों ने बताया कि नवरात्रि के दिनों में बहुतायत संख्या में लोग मैहर देवी और मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन के लिए जाते हैं। दिलदार नगर रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों का ठहराव मैहर के लिए किया गया है जिससे लोगों को आवागमन करने के लिए आसानी होगी और लोग निसंकोच मैहर देवी दर्शन पूजन कर सकेंगे। लोगों ने रेलवे के इस फैसले की काफी सराहना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr