Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोना खरीदने वालों को थोड़ा इंतजार करना चाहिए, जानिए कब से रेट कम होने लगेंगे

Gold Price Today: सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। आज भी गोल्ड का भाव उच्चारित है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने कीमत वृद्धि कर रही है। कई वैश्विक कारणों से सोने कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आज भी बाजार में सोने का भाव 71600 रुपये के पार ट्रेड हो रहा है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि गोल्ड की कीमत जल्द ही 75000 तक पहुंच सकती है।

gold-rates-falling-every-day-for-the-last-40

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड कीमत 0.42 फीसदी की तेजी के साथ 71640 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड हो रही है। इसके अलावा चांदी कीमत 0.46 फीसदी की वृद्धि के साथ 82830 रुपये प्रति किलोग्राम पर है।

तेजी किसके कारण से आ रही है?

सोने की कीमतों में तेजी के कई कारण हैं। गोल्ड की कीमतों में तेजी के प्रमुख कारण में जियो पॉलिटिकल टेंशन शामिल है। साथ ही, मिडिल ईस्ट में ईरान के खिलाफ इजरायल के साथ तनाव बढ़ गया है। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का भी असर है। ग्लोबल मार्केट में भी गोल्ड की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। साथ ही, अमेरिका के सेंट्रल बैंक की तरफ से फेड रिजर्व की ओर से संभावित ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद भी है।

गोल्ड में करेक्शन आ सकता है

इसके अलावा सुनवाई हो रही है कि जून महीने में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट आ सकती है। केडिया एडवाइजरी के डायरेक्टर अजय केडिया के अनुसार, सोना अपने मौजूदा स्तर से 6000 से 7000 रुपये तक घट सकता है। जून महीने में फेड रिजर्व की बैठक होने जा रही है। इस मीटिंग में फेड के फैसले से गोल्ड की कीमतों में गिरावट आ सकती है या फिर तेजी आ सकती है... इसका फैसला भी जल्द ही पता चलेगा। इस समय गोल्ड की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं तो ऐसे में गोल्ड की कीमतों में करेक्शन देखने की संभावना है। पिछले कुछ महीनों में सोने की कीमतों में करीब 27 फीसदी की तेजी देखने को मिली है, लेकिन अब सोने में करेक्शन भी आ सकता है।

नवीनतम दरें जांचें

आप अपने घर से ही सोने की कीमत जांच सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आप बस 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करके प्राइस चेक कर सकते हैं। जिस नंबर से आप मैसेज करते हैं, उसी नंबर पर आपका मैसेज पहुंच जाएगा।

गोल्ड एक सुरक्षित निवेश विकल्प है

आपको बता दें कि हमेशा से ही गोल्ड को काफी सुरक्षित निवेश माना जाता है। ग्लोबल मार्केट में हो रहे उतार-चढ़ाव के बीच में गोल्ड को सेफ इन्वेस्टमेंट ऑप्शन माना जा रहा है। इस समय मिडिल ईस्ट में बढ़ रहे तनाव की वजह से लोग सुरक्षित निवेश की ओर बढ़ रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr