Type Here to Get Search Results !

Trending News

12 वर्ष से अधिक उम्र के 110 किशोरों को दिया जा चुका है वैक्सीन का सुरक्षा कवच

जमानियां क्षेत्र के ब्लॉसम एकेडमिक स्कूल मतसा जीवपुर में आज सोमवार को 12 साल से ऊपर के छात्र एवं छात्राओं का वैक्सीनेशन किया गया। स्कूल में वैक्सीनेशन के पहले दिन 110 छात्रों को कोविड का टीका लगाया गया, इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक कृष्णानन्द राय ने कहा कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है।

12 साल से ऊपर के बच्चों को टीका लगना शुरू हो गया है, हमे आशा है कि जल्द ही 12 साल से नीचे के बच्चों के लिए भी टीका आ जायेगा। कोरोना से बच्चों की सुरक्षा सबसे जरूरी है, क्योंकि इस महामारी काल मे स्कूल बंद होने से बच्चों के शिक्षा पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है।

वैक्सीनेशन के बाद जब बच्चे सुरक्षित हो जाएंगे तो पूरी शिक्षा ब्यवस्था पटरी पर आ जायेगी। नए कोविड केस आना बंद हुआ तो उसके साथ ही टीकाकरण को लेकर लोगों की गंभीरता भी कम हो गई। लोग टीका लगवा तो रहे हैं लेकिन रफ्तार बहुत धीमी है। दूसरी तरफ कुछ लोग जागरूक भी हैं जो अपने बच्चों को अस्पताल ले जाकर टीके लगवा रहे हैं।

अगर अपने पूरे परिवार सहित अन्य के लिए कोरोना से बचाव का सुरक्षा चक्र अपनाना हैं तो खुद भी टीका लगवाएं और 12-14 वर्ष तक के अपने बच्चे को भी पास के सरकारी अस्पताल ले जाएं और टीका लगवाएं। कहा कि वैक्सीन हमारे शरीर में एंटीबॉडीज पैदा करती है और इसे लगाने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है।

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। यह हमें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने में कारगर है। उन्होंने कहा-यह प्रसन्न्ता का विषय है कि हमारा जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त है। इसका श्रेय सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों व फ्रंटलाइन वर्कर को जाता है। उन्होंने अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना कर्तव्यों का निर्वहन किया। प्रधानाचार्य जी एस लाल, ईश्वर नेपाल, दिनेश यादव ,ज्योति राय ,अंजली राय ,आरपी पांडेय ,गुंजन राय ,अस्मिर हुसैन आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad