Type Here to Get Search Results !

Trending News

SDM ने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची, किसानों में नहीं दिखी जागरूकता

गाजीपुर के कासिमाबाद क्षेत्र के क्रय केंद्र पर गुरुवार के दिन गेहूं की खरीदारी की शुरुआत हुई। एसडीएम कमलेश कुमार सिंह व क्रय केंद्र प्रभारी संजय कुमार गौतम मौजूद रहे। गेहूं खरीद के पहले दिन क्रय केंद्र प्रभारी पूरी तैयारी के साथ गेहूं क्रय केंद्र पर सभी कर्मियों संग मौजूद रहे। एसडीएम कमलेश कुमार सिंह ने गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची। पहले दिन खरीदारी को लेकर किसानों में विशेष जागरूकता नहीं दिखा।

इस दौरान क्षेत्र कि सहबुद्दीनपुर एक महिला किसान गेहूं क्रय केंद्र पर पहुंची जिनका 25 कुंटल गेहूं की खरीदारी की गई। क्रय केंद्र प्रभारी का कहना था कि गेहूं की आवक अभी नहीं हो पा रहा है अभी किसान गेहूं की कटाई में लगे हुए हैं।इस वर्ष गेहूं का 2015 रुपए प्रति क्विं​​​​​​टल समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। पिछले वर्ष 1,975 मूल्य में गेहूं खरीदा गया था।

एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान कहा कि गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों की समस्या जैसे बैठने और पानी पीने की सुविधा सुचारू रूप से होनी चाहिए। क्रय केंद्र पर किसानों की सुविधाओं को विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। इस वर्ष गेहूं का ₹2015 प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है।

जबकि पिछले वर्ष 1975 पर गेहूं की खरीदारी की गई थी। अभी किसानों के गेहूं की कटाई की जा रही है जैसे ही किसान कटाई से फुर्सत मिलेगा किसान अपने गेहूं की बिक्री के लिए केंद्र पर पौचने लगेंगे। इसलिए इस बार किसानों की सुविधा में कोई हीलावली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad