Type Here to Get Search Results !

Trending News

घर के सभी सामान समेत अनाज भी जलकर राख, पीड़ित ने मदद की लगाई गुहार

दिलदारनगर थाना क्षेत्र के खजूरी गांव में गुरुवार को आग ने अपना कहर बरपाया। अज्ञात कारणों से लगी आग के चपेट में आने से दलित बस्ती की दो रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। घटना में पीड़ित परिवार का घर गृहस्थी का सारा सामान सहित कई कुंटल अनाज जलकर राख हो गया।

पीड़ित परिवार ने तहसील अधिकारियों से गुहार लगाते हुए मदद की अपील की है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लेखपाल सुदीप कंदवे ने मौका मुआयना कर आगलगी की घटना की रिपोर्ट शासन को भेज दी है एवं पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा ब्लाक अंतर्गत खजूरी गांव के प्राथमिक विद्यालय के पास दलित बस्ती में विगत कई वर्षों से कलावती देवी पत्नी स्वर्गीय श्रीनिवास राम रिहायशी मड़हे बनाकर निवास करती हैं। इनके साथ इनके परिवार के अन्य सदस्य भी रहते हैं। ग्रामीणों की माने तो बगल से गुजर है हाईटेंशन जर्जर तार से निकली चिंगारी एक मडहे पर गिर गया धीरे धीरे मडहे में आग पकड़ लिया। जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान मड़हे में रह रहे परिवार के लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया।

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आसपास के अन्य एक मड़हे को भी अपने आगोश में ले लिया। इधर धीरे-धीरे ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह हैंडपंप से पानी डालकर आग बुझाने की कवायद में जुट गए। सैकड़ों ग्रामीणों के द्वारा घंटों मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक आगलगी की इस घटना में पीड़ित का घर का सारा सामान जलकर राख हो गया जबकि रखे गए कई कुंटल अनाज भी जलकर खत्म हो गया।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय लेखपाल को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लेखपाल सुदीप कन्दवे ने आगलगी की घटना में हुए क्षति का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी। ग्राम प्रधान संजय ने बताया कि पीड़ित परिवार को भरण पोषण के लिए अनाज मुहैया कराया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad