Type Here to Get Search Results !

Trending News

बीएसए ने खुद नामांकन फार्म भरकर कराया दाखिला - Ghazipur News

स्थानीय बीआरसी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बीएसए हेमंत राव ने गुरुवार को स्कूल चलो अभियान के शुभारंभ के मौके पर नव प्रवेशी 10 छात्रों का नामांकन फार्म अपने हाथों से भरकर विद्यालय में दाखिला कराया। उन्होंने सत्र 2021-2022 की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरनो के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर आंगतुकों का मनमोह लिया।

पहले दिन बीआरसी परिसर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह के 50 बच्चों का नामांकन किया गया। बीएसए ने कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरनो की छात्राओं ने बेटियों की भ्रूण हत्या पर मां को संबोधित करते हुए मार्मिक कविता 'हाथ जोड़ करती हूं पुकार, जन्म से पहले न तू मुझको मार' सुनाकर उपस्थित लोगों को सोचने पर विवश कर दिया।

बीएसए ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग व पंचायत विभाग समन्वय बनाकर सर्वे करे, ताकि एक भी बच्चा छूट न पाए। उन्होंने कहा कि जिले में 2269 परिषदीय विद्यालयों में से 285 विद्यालयों में संचालित स्मार्ट क्लास को बढ़कर एक हजार करना है। निजी विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने वाले अभिभावकों से एक बार परिषदीय विद्यालय आने का अनुरोध किया जाए, ताकि पता चले कि सरकारी स्कूल बेहतर बन रहे हैं।

बीईओ अविनाश कुमार राय ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में इस वर्ष 1000 छात्रों की वृद्धि बिरनो में हुई है। ड्रेस, जूता, मोजा, बैग, स्वेटर की धनराशि अभिभावकों के खाते में भेजी जाएगी। शिवकांत सिंह, अभिषेक सिंह, खरभान सिंह यादव, शिवलोचन यादव, रामजी विश्वकर्मा, प्रमोद तिवारी, वीरेंद्र यादव आदि थे। संचालन महातिम यादव ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad