Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर में 50 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई राख, बिजली के तारों से निकली थी चिंगारी

गाजीपुर जिले के बहरियाबाद थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में शार्ट सर्किट के चलते लगी आग की जद में आकर बुधवार को तीन दर्जन से अधिक किसानों का लगभग 50 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पाकर बहरियाबाद और भुड़कुड़ा पुलिस के साथ ही जखनियां के एसडीएम मौके पर पहुंचे। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती तब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा चुका था।

पककर तैयार थी फसल

ग्राम राजापुर में विद्युत आपूर्ति हेतु 33 हजार केवीए का विद्युत तार खेतों को ऊपर से गया है। बिजली के तार पर किसी पक्षी के बैठने से हुई स्पार्किंग की वजह से नीचे खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। तेज हवा चलने के कारण देखते ही देखते आग ने अगल बगल के खेतों में पककर तैयार गेहूं की फसल को अपनी आगोश में ले लिया। विकराल रूप धारण कर चुकी आग को सैकड़ों ग्रामीणों की मदद से जब तक बुझाया जाता तब तक करीब तीन दर्जन से अधिक किसानों की लगभग 50 बीघे से ज्यादा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई।

ग्रामीणों ने किया आग पर काबू पाने का प्रयास

सूचना पर भुड़कुड़ा व बहरियाबाद की पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास की। उधर क्षेत्रीय लेखपाल तथा जखनियां के एसडीएम वीर बहादुर यादव भी मौके पर पहुंच गये। क्षेत्रीय विधायक बेदी राम ने भी पहुंचकर ग्रामीणों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। एसडीएम वीर बहादुर यादव ने बताया कि लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करते हुए पीड़ितों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad