Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में मार्च माह का पारा पहुंचा 36 के पार, गर्मी ने किया बेहाल

गाजीपुर में मार्च माह का एक पखवाड़ा बीतने के बाद शुरू हुई पुरवा हवा के चलते पारा 36 के पार जाने लगा है। इससे लोगों को अभी से पसीने से तरबतर होते देखा जाने लगा है। दोपहर में तो स्थित यह हो जा रही है कि लोगों सहित पशु भी छांव तलाशने लग रहे हैं। अब तक के दिनों में रविवार का सर्वाधिक गर्मी वाला दिन बना रहा। अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री पर बना रहा। यह दोनों तापमान सामान्य से क्रमश: आठ व पांच डिग्री ऊपर चला गया है।

एक तरफ जहां पछुआ हवा बंद हो गयी, तो वहीं अब पुरवा हवा के चलने से धूप की तल्खी बढ़ गयी है। स्थिति यह हो गयी है कि अब धूप बर्दाश्त के बाहर होने लगी है। दिन में तो उमस जैसा वातावरण हो जा रहा है। मार्च माह में ही गर्मी के इतना ज्यादा बढ़ जाने से लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी है। घरों में एसी, कूलर, पंखा चलने लगे हैं। 

मौसम के रुख को देख लोग अभी से परेशान होने लगे हैं। उनका कहना है कि मार्च माह में ही पारा इतना बढ़ गया है, तो आने वाले मई-जून के महीने का क्या आलम होगा, सोचकर घबराहट होने लग रही है। तापमान में तेजी से इजाफा होना ठीक नहीं है। इस मामले में मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान और बढ़ सकता है। पुरवा हवा के चलते गर्मी और बढ़ेगी। दो-तीन दिन में आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो सकती है, जिससे तापमान में कुछ कमी आ सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr