Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिले में 21 से 25 मार्च तक चलेगा पल्स पोलियो अभियान - DM

गाजीपुर में सघन पल्प पोलियो अभियान का क्रियान्वयन 20 मार्च से प्रारम्भ हुआ। इस अभियान के अन्तर्गत 0-5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। 21 मार्च से 25 मार्च तक डोर टू डोर सघन अभियान चलाकर छूटे हुए बच्चों को पोलियो की दो बूंद की खुराक सक्रिय टीमों द्वारा पिलाई जायेगी।

गाजीपुर जिले में 5,49,532 बच्चों को पल्स पोलियों की खुराक पिलाने का लक्ष्य है। जनपद में 2009 पोलियो बूथ चिन्हांकित हैं। जिसे 2009 टीमों द्वारा शून्य से 5 वर्ष तक 5,49,532 बच्चों को समस्त बूथ, बाजार, ईंट भट्ठा, पहुंच विहीन क्षेत्रों व घर-घर भ्रमण कर लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। इसके लिए आशा, आगनबाडी, एनजीओ के साथ चार सदस्यी टीम बनायी गयी है जो निर्धारित बूथों पर अपने कार्यों को पूर्ण करेंगे।

लपरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

प्रथम दिवस में 2009 बूथ पर पल्स पोलियो की दवा दिया जायेगा। द्वितीय दिवस में घर-घर भ्रमण का छूटे हुए बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जायेगी। जिलाधिकारी ने समस्त एमओवाईसी को निर्देश दिया है कि वे इस सम्बन्ध में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं खण्ड विकास अधिकारी की उपस्थिति में बैठक करते हुए जनपद के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें। इसमें किसी भी स्तर की लापरवाही न बरती जाये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad