Type Here to Get Search Results !

Trending News

यूक्रेन से बिटिया पहुंची अपने गांव, दोगुनी हुई होली की खुशियां - Ghazipur News

गाजीपुर जिले के मलसा क्षेत्र के देवरिया पाह सैयदराजा निवासी साक्षी के यूक्रेन से सकुशल अपने गांव पहुंचने पर परिवार में होली की खुशी दो गुनी हो गई। परिवार के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए केंद्र सरकार के छात्रों को सकुशल घर पहुंचाने के इस प्रयास की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

साक्षी त्रिपाठी के पिता शिवदरश त्रिपाठी ने संवाददाता से बताया कि साक्षी यूक्रेन के पश्चिमी क्षेत्र के तरनोपिल स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस (MBBS) तृतीय वर्ष की छात्रा है। रूसी हमले के बाद यूक्रेन में छात्र-छात्राओं की स्थित के बारे में साक्षी ने बताया कि यूनिवर्सिटी में हमारी आफलाइन पढ़ाई चल रही थी कि 24 फरवरी को न्यूज आया कि रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर अटैक कर दी है। तब हम भयभीत हो गए। कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी से सूचना मिली कि अब आनलाइन पढ़ाई होगी और हम लोग हास्टल आ गए।

हमें रात को बंकर में रखा गया, जो हमले के हिसाब से सुरक्षित था। भारतीय दूतावास से संदेश पर हम अपनी बस पर भारतीय झंडा लगाकर रोमानिया के लिए निकल गए। भारी जाम के कारण रोमानिया बार्डर से 15 किलोमीटर पहले बस वाले ने उतार दिया। माइनस टेम्प्रेचर में पैदल चलते हुए रात को 11 बजे रोमानिया पहुंचे। रोमानिया में सभी का बहुत अच्छे से ध्यान रखा गया। 27 फरवरी को रोमानिया पहुंचने के तीन दिन बाद दो मार्च को रात आठ बजे एयरफोर्स की कार्गो फ्लाइट से अपने देश के गाजियाबाद एयरवेस पहुंचे। जहां राज्यमंत्री अजय भट्ट जी ने रिसीव किया। बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने सकारात्मक प्रयास से हमे अपने देश सुरक्षित ला दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad