Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

वाराणसी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में भीड़ को देखते हुए पुलिस ने लागू किया एक माह का ट्रैफिक प्लान

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य भव्य परिसर की छटा निरखने के लिए देश भर से उमड़ती श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने रविवार से नया ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया। इसमें गोदौलिया से मैदागिन मार्ग को एक माह के लिए वो वेहिकिल जोन घोषित किया गया है। एक जनवरी की भीड़ को देखते हुए पहले इसे सिर्फ दो जनवरी के लिए लागू किया गया था। अब इसकी अवधि पूरे एक माह यानी दो फरवरी तक कर दी गई है।

एडीसीपी दिनेश पुरी के अनुसार अब मैदागिन से गौदालिया तक सभी प्रकार के (पुलिस, प्रशासन समेत) वाहन दिन में प्रतिबंधित रहेंगे। इसमें सिर्फ एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड समेत आकस्मिक जरूरत के वाहनों को छूट होगी। सोनारपुरा से गोदौलिया, लक्सा व रेवड़ी तालाब से रामापुरा की तरह सिर्फ दो पहिया वाहन ही जा सकेंगे। बेनियाबाग के आगे रिक्शा-ठेला समेत किसी प्रकार का वाहन नहीं जा सकेगा। लहुराबीर से पिपलानी- कबीरचौरा होते मैदागिन की तरफ तीन-चार पहिया वाहन जाएंगे, लेकिन मैदागिन से लहुराबीर की ओर न जा सकेंगे। आटो रिक्शा व ई रिक्शा सामने घाट व राजघाट पुल पार नहीं कर सकेंगे।

स्थानीय लोग दोपहर दो बजे के बाद करें दर्शन : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में देश भर से श्रद्धालुओं की जुटान के कारण भारी भीड़ को देखते हुए मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने स्थानीय लोगों से दोपहर दो बजे के बाद दर्शन के लिए आने का आग्रह किया है। मंदिर के रास्ते में वाहन न लाने और निर्धारित स्थान पर पार्किंग की अपील की है। उन्होंने मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया है।

वास्तव में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का नव्य भव्य स्वरूप सामने आने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है। इससे पूरा इलाका कई दिनों से जाम की चपेट में है। नए साल के पहले ही दिन स्थिति यह रही कि सावन सोमवार व महाशिवरात्रि से भी लगभग दोगुना भीड़ रही। इससे दशाश्वमेध घाट से लेकर मैदागिन और लक्सा तक का इलाका पटा रहा। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर व विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि साधन-संसाधन तैयार हैैं। श्रद्धालु हित में व्यवस्था बनाई जा रही है। जल्द ही जाम की स्थिति से राहत मिलने लगेगी। उन्होंने स्थानीय निवासियों से सहयोग का आग्रह किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr