Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कोरोना के सक्रिय मामले बढ़े, बीएचयू और कबीरचौरा अस्‍पताल में 113 बेड तैयार

जिले में शनिवार को कोरोना के 21 नए मामले आने के साथ ही कोरोना का संक्रमण बढ़कर 46 तक हो गया। ऐसे में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही दुरुस्त भी कर ली गई है। 

पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल अस्पताल के साथ ही कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल एवं बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल भी बेड आरक्षित कर लिए गए हैं। बीएचयू के एसएस अस्पताल स्थित शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक के पांचवें व छठवें तल पर 85 बेड तैयार किए गए हैं। सभी बेड वेंटिलेटर युक्त हैं। इसके अलावा डायलिसिस यूनिट भी तैयार कर दी गई है। ताकि किडनी के मरीजों की समय पर डायलिसिस होती रहे। वहीं कबीरचौरा अस्पताल में 28 बेड आरक्षित किए गए हैं। इसमें आठ बेड वेंटिलेटर के हैं।

बीएचयू में कोरोना के लिए टीम गठित, सभी स्टाफ तैनात 

एसएस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि एसएसबी में 85 बेड कोरोना के लिए पूरी तरह तैयार कर लिए गए हैं। इनकी सारी मशीनों की टेस्टिंग भी कर ली गई है। साथ ही कोरोना के लिए एक टीम भी गठित कर दी गई है। इसमें डा. नीलेश कुमार, डा. एलपी मीणा, डा. अभिषेक पांडेय, डा. जितेंद्र आदि वरिष्ठ चिकित्सक शामिल हैं। इसके अलावा रेजिडेंट डाक्टर, एएनएस, नर्सिंग स्टाफ, बार्ड ब्वाय, स्वीपर आदि की भी तैनाती कर दी गई है। बताया कि कोरोना के मरीजों का प्रवेश कोरोना जांच वाले 103 नंबर काउंटर के पास से होगी। यही से लिफ्ट सीधे पांचवें व छठवें तल्ले पर जाएगी।

डीआरडीओ अस्पताल को भेजा रिमांइडर 

एम्फीथियेटर मैदान में पिछली लहर के दौरान बनाए गए 1000 बेड के अस्थायी कोविड-19 अस्पताल का संचालन पुन: शुरू करने के लिए बीएचयू अस्पताल की ओर से एक बार पुन: प्रशासन को पत्र लिखा गया है। इसमें कोरोना चिकित्सा के लिए समस्त संसाधन मौजूद हैं। एसएस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि डीआरडीओ अस्पताल को लेकर दो बार पत्र लिखा जा चुका है। बावजूद इसके उधर से कोई पहल नहीं की जा रही है।

मंडलीय अस्पताल इमरजेंसी वार्ड के लिए तीन-तीन डाक्टरों का पैनल

कबीरचौरा स्थित श्रीशिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. प्रसन्न कुमार ने बताया कि उनके यहां अभी से ही कोरोना के लिए 28 बेड रिजर्व कर लिए गए हैं, जिसमें आठ बेड वेंटिलेटर युक्त भी है। इसके अलावा सभी उपकरणों का परीक्षण कर लिया गया है। वहीं कोरोना की जांच के लिए 24 घंटे के लिए एक लैब शुरू की गई है। इसके अलावा इमरजेंसी वार्ड में हर शिफ्ट में तीन-तीन डाक्टरों का पैनल बनाया गया है। ताकि स्थिति खराब होने पर संभाला जा सके। बताया कि उचित दवाएं भी मंगा ली गई है। आक्सीजन प्लांट व बेड तक पहुंचने वाली आक्सीजन लाइन को भी चेक कर लिया गया है। साथ ही आक्सीजन प्रेशर को भी मापा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr