Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

लालसा इंटरनेशनल स्कूल रायपुर गाजीपुर में धूमधाम से मनाया गया Teachers Day

0

एक लंबे वक्त से कोरोना महामारी की वजह से भौतिक रूप से जहां शिक्षण  कार्य बंद होने की वजह से काफी लंबे अरसे से शिक्षक दिवस ऑनलाइन ही बच्चे मना रहे थे।

प्रधानाचार्य वासुदेव सिंह यादव ने बताया कि इस वर्ष ऑफलाइन क्लास प्रारंभ होने के बाद अच्छी संख्या में सभी कक्षाओं में बच्चे प्रतिदिन उपस्थिति हो रहे हैं इस वर्ष बच्चों में अपने शिक्षकों का सम्मान करने का मौका मिलने के बाद  शिक्षक दिवस बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ बच्चों ने मनाया सभी कक्षाओं में कक्षा अध्यापक एवं समस्त अध्यापक को एवं प्रधानाचार्य को कक्षा के छात्र छात्राओं ने सम्मानित करने के लिए अपनी अपनी अपनी कक्षा में आमंत्रित किया एवं अध्यापकों को सम्मान स्वरूप में केक काटकर , हाथ से बने हुए कार्ड , देकर धन्यवाद किया  बच्चों में इस वर्ष शिक्षक दिवस को मनाने का उत्साह काफी देखा गया। 

प्रबंध निदेशक अजय कुमार यादव ने बताया कि यह बहुत उत्साह, खुशी और खुशी से भरा दिन है  इस अद्भुत अवसर पर अपने प्रिय शिक्षकों के बारे में बात करना मेरे लिए सम्मान की बात है। शिक्षक हमारे समाज की रीढ़ की हड्डी हैं।  वे छात्रों के व्यक्तित्व को आकार देने और निर्माण करने और  देश के आदर्श नागरिक बनाते हैं। शिक्षक माता-पिता से बड़ा होता है।  माता-पिता बच्चे को जन्म देते हैं जबकि शिक्षक उस बच्चे के व्यक्तित्व को ढालते हैं और उज्ज्वल भविष्य प्रदान करते हैं।  शिक्षाविदों के अलावा, शिक्षक बेहतर इंसान बनने के लिए मार्गदर्शन करने, प्रेरित करने और प्रेरित करने के लिए हर कदम पर हमारे साथ खड़े होते हैं। हमें इस बात से सहमत होना चाहिए कि शिक्षण एक महान पेशा है। मैं निस्वार्थ सेवा और गतिशील समर्थन के लिए प्रत्येक शिक्षक का आभार व्यक्त करता हूँ।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad