Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: जल्द ही काम होगा पूरा, प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन : अवनीश अवस्थी

0

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को कार से निरीक्षण किया। उन्होंने कासिमाबाद स्थित यूपीडा के कैंप कार्यालय में निर्माण कार्य की समीक्षा भी की। बताया कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण का 96 से 98 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। बचे कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन कर जनता को समर्पित करेंगे। कहा कि कासिमाबाद से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे चढ़ने के लिए एप्रोच का काम जल्द शुरू होगा। वह लखनऊ से कार द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस से यहां पहुंचे थे।

उन्होंने जिले में पैकेज 8 के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक्सप्रेसवे के शेष बचे कार्य को शीघ्र ही पूर्ण कराया जाए। इसके अतिरिक्त सर्विस लेन के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश भी दिए। कहा कि शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण कर एक्सप्रेसवे के मुख्य मार्ग को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। अब प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों को देश की राजधानी दिल्ली तक सीधी कनेक्टिविटी प्राप्त हो जाएगी। 

बताया कि आठ स्थानों पर पेट्रोल पंप को स्थापित करने के लिए टेंडर के माध्यम से कम्पनियों का चयन किया जा चुका है। इन सभी पेट्रोल पंपों की स्थापना का कार्य तीव्र गति से कराया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा की स्थापना हेतु मीटिग हो चुकी है। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जानवरों को रोकने के लिए अभी से तैयारी की जा रही है। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एमपी सिंह, उप जिलाधिकारी कासिमाबाद, जखनियां, यूपीडा के अधिकारी एवं जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad