Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

विद्यालयों के बच्चों को अब जल्द ही बच्चों के हाथों में होगी पाठ्य पुस्तकें

0

परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को अब जल्द ही पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध हो जाएंगी। शिक्षा क्षेत्र के सुल्तानपुर न्याय पंचायत से संबंधित विद्यालयों के प्रभारी/प्रधानाध्यापक को शनिवार को पुस्तकें वितरित की गईं। शासन की ओर से बच्चों को उपलब्ध कराने के लिए इस वर्ष बीआरसी के बजाए सभी एनपीआरसी कार्यालय पर पुस्तकें भेजी गईं।

अब विद्यालयों के खुलने पर बच्चों तक शीघ्र पुस्तकें पहुंचाने में शिक्षक लगे हैं। विभाग की ओर से पिछले वर्ष सितंबर माह तक हुए नामांकन के आधार पर पुस्तकें दी गई हैं। इसके चलते सभी बच्चों को पुस्तक प्रदान करने को लेकर संशय बना हुआ है। एनपीआरसी अखिलेश राय ने बताया कि सूची के आधार पर विद्यालयों को पुस्तकें भेजवायी जा रही हैं।

आपरेशन कायाकल्प व छात्रों के नामांकन की समीक्षा

सैदपुर: स्थानीय ब्लाक सभागार में शनिवार को आयोजित शिक्षक संकुलों की बैठक में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक अवधकिशोर सिंह ने प्रेरणा मिशन के तहत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा की। आपरेशन कायाकल्प, छात्रों के नामांकन व पठन-पाठन की समीक्षा की। कहा कि मिशन प्रेरणा पर शासन की प्राथमिक योजनाओं में से एक है। इसके तहत संचालित होने वाले सभी कार्यक्रमों का क्रियान्वयन ससमय करें। बहुत से विद्यालयों में शिक्षक स्वप्रयास से शानदार कार्य कर रहे हैं। 

कहीं-कहीं तो परिषदीय विद्यालयों का स्वरूप कान्वेंट विद्यालय से अच्छा बना दिया गया है। उन्होंने उत्कृष्ट कार्य के लिए पोखरा स्थित प्रावि की प्रधानाध्यापक निर्मला प्रसाद, उचौरी के प्रधानाध्यापक मोहन यादव व एआरपी विजय अमृतराज को स्मृति चिह्न व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह, अभिषेक यादव, अरुण पांडेय, रामजीत यादव, धनंजय यादव, अभिमन्यु यादव आदि थे। संचालन इसरार अहमद सिद्दीकी ने किया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad