Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: घास काटने गई महिला की करंट से मौत, विरोध में चक्का जाम

0

गाजीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र के ढढनी भानमल राय गांव के सिवान में बुधवार को केले के खेत में घास काटने गई महिला की करंट से मौत हो गई। हादसे से नाराज ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर अंधारीपुर गांव के सामने ढढनी-सुहवल मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। खेत मालिक ने मुआवजा का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम समाप्त हुआ।

ढढनी भानमल राय स्थित खेत में केला का पौधा लगाया गया है। इसकी रखवाली अंधारीपुर गांव निवासी राजबरत देवी (30) के परिजनों द्वारा की जाती है। बेसहारा पशुओं से केले को सुरक्षित रखने के लिए चारों तरफ तार द्वारा घेरा है जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था। मृतक के परिजनों ने बताया कि रोज की तरह राजबरत देवी भोजन के बाद डेरे पर घास काटने के लिए पहुंची। इस दौरान करंट की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। विद्युत आपूर्ति बंद कराकर परिजन शव लेकर घर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीण और परिजन मुआवजे की मांग को लेकर ढढनी-सुहवल मार्ग पर शव रखकर दोपहर एक बजे जाम लगा दिए। ये भी पढ़े: टोक्‍यो से बनारस पहुंचे हॉकी विजेता ललित उपाध्याय ने अपना मेडल बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ को सम‍र्पित किया

सूचना पर नायब तहसीलदार चंद्रशेखर, प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह, नगसर प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रसाद सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाने में जुट गए, लेकिन बात नहीं बनी। क्षेत्रीय विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव ने जाम समाप्त करने की अपील की। ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। करीब दो घंटे बाद पहुंचे खेत मालिक ने पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया तो अपराह्न तीन बजे जाम समाप्त किया। 

राजबरत देवी का मायका जंगीपुर थाना के बघोल गांव में हैं। उनके दो पुत्र अखिलेश और अनुज हैं। पति अन्य प्रांत में रहकर नौकरी करते हैं। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि खेत मालिक के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हो गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad