Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में OPD खुलते हीं वार्ड में बढ़ी मरीजों की संख्या

0

जिले में कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है। शासन के निर्देश के बाद अब जिला अस्पताल सहित सीएचसी व पीएचसी पर ओपडी भी खुल रहें है। संक्रमित की संख्या में कमी आई है, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की ओर से उचित दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। वार्डो में लोगों की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी नहीं बरती जा रहीं है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जान हथेली पर लेकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों को विभाग की ओर से मास्क व सैनिटाइजर नहीं मिल पा रहा है। आलम यह है कि कोरोना वैक्सीनेशन की ड्यूटी में लगे कर्मियों को भी निजी खर्च पर मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी पड़ रही है। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि कई बार मांगने के बाद भी मास्क व सेनेटाइजर नहीं मिल रहा है। 

अस्पताल की पैथोलाजी में काम करने वाले लैब सहायक, स्टाफ, नर्स, लिपिक समेत विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करने वाले नियमित व संविदा कर्मचारी बिना सुरक्षा संसाधनों के काम करने को मजबूर हैं। इतना सब होने के बाद भी जिला स्तरीय अस्पतालों के कर्मचारी कर्मियों के खिलाफ जुबान खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। लेकिन विभाग के द्वारा सर्तकता नहीं बरता जा रहा है। वार्ड में भर्ती मरीजों के साथ तीमारदार भी उचित दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad