Featured

Type Here to Get Search Results !

मनोज सिन्‍हा ने गाजीपुर की जनता के लिए भेजवाया आक्‍सीजन कॉन्‍सेट्रेटर

0

विकास पुरुष के नाम से ख्याति प्राप्त गाजीपुर के पुर्व सांसद एवं पुर्व केन्द्रीय मंत्री तथा वर्तमान मे जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को गाजीपुर की जनता ने भले ही चुनाव मे हराकर अब पश्चाताप कर रही है। 

लेकिन विराट हृदय सम्राट मनोज सिन्हा के हृदय मे गाजीपुर और गाजीपुर की जनता के प्रति आज भी वही दरियादिली और स्नेह विद्यमान है, कोरोना के संक्रमण काल मे भी उनका ध्यान गाजीपुर की जनता से विमुख नहीं था वो आक्सीजन की कमी से जुझ रही जनता की दुर्दशा व्यथा से द्रवित थे।और उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष से बात करके गाजीपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ्य तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा मंत्री पद पर रहते हुए जनता की स्वास्थ सेवा को समर्पित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित मेडिकल सचल वैन सहित कुल 25 आक्सीजन काँन्सेट्रेटर भारतीय जनता पार्टी के माध्यम से उपलब्ध कराया है। 

भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने  जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कूल 25 आक्सीजन काँन्सेट्रेटर प्रदान किया।जो विभिन्न सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर जन सामान्य के आक्सीजन आपुर्ति आवश्यकता हेतु उपलब्ध रहेगा जिसमे मनिहारी,जखनियां ,सुभाखरपुर, देवकली- स्वास्थ्य केन्द्रों पर 2-2, बिरनो,बरहट धामुपुर,बाराचवर,कासिमाबाद,मरदह, गोड़उर, मिर्जापुर,करंडा, बरुइन,जमानियां, रेवतीपुर, गहमर, सुखडेहरा (भांवरकोल) के स्वास्थ्य केन्द्रों  को 1-1तथा गाजीपुर संसदीय क्षेत्र मे पुर्व रेल व संचार राज्य मंत्री द्वारा प्रदत्त 3 सचल मेडिकल वैनो को भी एक एक आक्सीजन काँन्सेट्रेटर जिसकी कूल लागत लगभग 10 लाख रुपये है को  उपलब्ध कराया  है। 

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा की पुर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने मंत्री रहते हुए जनपद के विकास की हर संभव कोशिश की। अब दूर रहकर भी लोगों के परेशानियों से अवगत हो कोरोना के संभावित खतरों से निपटने के लिए आक्सीजन काँन्सेट्रेटर उपलब्ध कराया है और कहा की कुछ और  स्वास्थ्य केन्द्रों पर जहाँ यह  सुविधा नहीं है वहां शीघ्र ही उनके द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने कहा की आक्सीजन काँन्सेट्रेटर के उपलब्धता से जनपद की चिकित्सा व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। पुर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्ण बिहारी राय ने कहा की जन जीवन के चिकित्सा व्यवस्था मे जीवन रक्षक संयंत्रों की बहुत बड़ी भूमिका  है और जैसा की कहा जा रहा है कोरोना के संभावित खतरों से निपटने मे यह सार्थक सिद्व होगा। 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा जी सी मौर्या ने कहा की उप राज्यपाल मनोज सिन्हा जी जब मंत्री थे, तब भी वो जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था के मजबूती के प्रति चिंतित थे और उन्होंने आज यह सिद्ध कर दिया है की लोगों से दूर भले है पर लेकिन लोगों के दिलों से दूर नही है।और इस पुनीत कार्य के लिए हम धन्यवाद ज्ञापित करते है। इस अवसर पर पुर्व.नगरपालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, सिद्धार्थ राय, राजेश भारद्वाज,डा डीपी सिन्हा,अच्छेलाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा,आई टी संयोजक कार्तिक गुप्ता,कमलेश बिंद,सुनील यादव,संजय मिश्रा, अशोक,जितेन्द्र सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad