Featured

Type Here to Get Search Results !

श्रावस्ती में जंगल से निकल कर गांव पहुंचा एक आदमखोर तेंदुआ, हमले में 11 घायल

0

श्रावस्ती में जंगल से निकलकर एक आदमखोर तेंदुआ आवादी क्षेत्र में पहुंच गया। तेंदुए ने हमला कर 11 लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना मिलने पर वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई।

सोहेलवा जंगल से निकलकर एक तेंदुवा मंगलवार सुबह करीब पांच बजे सिरसिया थाना क्षेत्र के महासेमरा गांव में पहुंच गया। गांव पहुंचा तेंदुवा गांव निवासी तिलकराम मौर्य पुत्र इच्छाराम के घर मे घुस गया और सो रहे तिलकराम पर हमलावर हो गया। शोर मचाने पर आस पास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े तथा हांका लगाकर तेंदुए को भगाने लगे। लोगों की आहट पाकर आदमखोर तेंदुवा घर के अंदर से भाग निकला। इस दौरान जो भी उसके रास्ते में आता गया तेंदुवा उन पर हमला करता गया। 


पूरा गांव इकट्ठा हो गया तो तेंदुवा गांव से निकलकर गांव से सटे हुए एक बाग में जाकर  छिप गया। तब तक सुबह के छह बजे चुके थे। लोगों ने वन विभाग व पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने बाग को चारों ओर से घेर रखा था। इस पर पुलिस व वन विभाग की टीम ने लोगों को सतर्क किया और बाग के अंदर न जाने की हिदायद दी।

इसके बाद भी लोग तेंदुए को भगाने की जिद्दोजहद करते रहे। लोगों की आमद देख तेंदुवा पेड़ पर चढ़कर बैठ गया और घंटों प्रतीक्षा के बाद भी वह पेड़ से नहीं उतरा। इस पर टीम ने उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ ही रेस्क्यू टीम को बुलाया गया है। तेंदुए के हमले में अबतक राम नरायन पुत्र लक्ष्मण प्रसाद, तिलकराम मौर्य पुत्र इच्छाराम, गुल्ले आर्या पुत्र घसीटे, तुलसीराम पुत्र रामरूप, चन्द्रावती पत्नी रामनाथ, मो.शरीफ पूत हौशिल, ओम प्रताप पुत्र छोटेलाल, दद्दन पूत बदलू समेत कुल11 लोग घायल हो चुके हैं जिन्हें पुलिस की ओर से एम्बुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य सिरसिया में भर्ती कराया गया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad