Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना के 36 घंटे बाद बनी गांव की सरकार

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद मतगणना ने अनुमान से अधिक समय ले लिया। गाजीपुर में दो दिन तक चली मतगणना में सभी पंचायतों के परिणाम घोषित हो सके। गांव की सरकार के लिए 1235 प्रधान के पदों पर 4898 , ग्राम पंचायत सदस्य 4378, बीडीसी सदस्य 1679 पदों पर 7785 और जिला पंचायत के 67 सदस्य के पद पर 982 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो गया। मतदाताओं ने अपना प्रतिनिधि चुनते हुए अन्य प्रत्याशियों को नकार दिया। इसके बाद गांव की सरकार घोषित हो सकी और सभी सीटों के परिणाम सामने आए। 

गाजीपुर में रविवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई थी जो सोमवार शाम तक चली। मतगणना के बाद कुछ सीटों पर एक-दो बंडल पुन गिने गए, वहीं कुछ जगह छुटपुट विवाद भी रहा। 583 टेबलों पर दो शिफ्टों में प्रधान के पदों की मतगणना शुरू हुई। दो 16 विकास खंडों में सुबह मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना जांच के बाद प्रवेश दिया गया। मतपेटिकाओं में बंद 21,643 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य देर रात तक तय हो गया। सोमवार को परिणाम खुलने के बाद देर रात तक जिले की सभी प्रधानों, जिला पंचायत और बीडीसी की सीटों पर जीत की घोषणा कर दी गई। 

इन सभी को जीत के बाद आरओ और एआरओ ने प्रमाण पत्र सौंपा और बधाई भी दी। देर रात तक जिला पंचायत सदस्यों की मतगणना पूरी हो गई लेकिन तकनीकि कारणों से सीटों पर परिणाम की घोषणा नहीं हो सकी। हालांकि बाद में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इसकी सूची जारी की। जिला पंचायत की 67 सीटों पर जनता ने सदस्य चुने जो महिला सदस्य को जिले की कमान सौंपेंगे। 24 घंटे में मतगणना का दावा करने वाले प्रशासन को 36 से 40 घंटे तक लग गए और तीन शिफ्ट में वोट की गिनती पूरी हो सकी। हालांकि रविवार सुबह कई विकासखंड पर मतगणना देरी से शुरू हुई।

इसतरह बनी थी विकास खंड स्तर पर टेबल

जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने मतगणना को दो शिफ्टों में बांटा था जिसमें सुबह आठ से रात आठ बजे और फिर रात आठ से सुबह आठ बजे तक मतों की गिनती की गई लेकिन बाद में तीसरी शिफ्ट भी रही। विकास खण्ड सैदपुर मे 43, विकास खण्ड सादात में 37, विकास खण्ड जखनियॉ मे 38, विकास खण्ड मनिहारी में 39, विकास खण्ड रेवतीपुर में 34, विकास खण्ड भदौरा में 40, विकास खण्ड भावरकोल में 35 टेबल लगी है। वहीं सर्वाधिक विकास खण्ड जमानियॉ में 46, विकास खण्ड देवकली में 40, विकास खण्ड करण्डा में 23, विकास खण्ड सदर में 38, विकास खण्ड बिरनो में 27, विकास खण्ड मरदह में 31, विकास खण्ड कासिमाबाद में 41, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद में 38, एवं विकास खण्ड बाराचवर में 33 मतगणना केन्द्र पर मतगणना टेबल पर मतगणना पूरी हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad