Featured

Type Here to Get Search Results !

जौनपुर में मतगणना स्थल पर भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने भाजी लाठियां

0

त्रिस्तरीय सामान्य पंचायत निर्वाचन-21 मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गया। प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ बेकाबू होती जा रही है। सभी लोग रूझान या परिणाम जानने के लिए बेताब हें। प्रशासन के कहने के बाद भी जब भीड़ नहीं हटली तो पुलिस को कई जगहों पर लाठियां भाजनी पड़ी। प्रशासन लोगों को मतगणना स्थल से हटने के लए बार-बार एलाउंस कर रही है। इसके बाद भी भीड़ अपनी जगहों पर जमी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा को देखते हुए भीड़ हटाई जा ही है। किसी को भी माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं है। सभी 21 ब्लाकों पर जहां मतगणना स्थल है तहसीलदार व एसडीएम निरीक्षण कर रहे हैं।

उधर, जिलाधिकारी मनीष वर्मा पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर समेत बड़ी संख्या में आलम सर मतगणना केंद्रों का जायजा लेते रहे ।आज के मतगणना में जिपंस के लिए 1272 उम्मीदवारो, प्रधान पद पर 12052, बीडीसी के 9669 तथा ग्राम पंचायत सदस्यों के 4995 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।मतगणना स्थल पर अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित है फिरभी कोरोना मानकों की धज्जियां उड़ती दिखीं। भीड़ भाड़ पर भी रोक लगाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है।

चुनाव में 83 जिला पंचायत सदस्य के अलावा 1740 ग्राम प्रधान, 2027 बीडीसी सदस्य और 21544 ग्राम पंचायत सदस्यों के लगभग 28 हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।हर ब्लाकों पर तीन से चार स्थानों पर एक एक दर्जन टेबल लगाकर कॉउंटिंग शुरू की गई। एजेंटों को बकायदा तलाशी लेकर, थर्मल स्क्रीनिंग कर उन्हें पंडाल के अंदर जाने दिया गया।पंडाल के बाहर 100 मीटर दूर तक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जफराबाद थाना क्षेत्र में अनियंत्रित भीड़ ने गेट तोड़ते हुए पंडाल की ओर रुख किया उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। चंदवक थाना क्षेत्र में दी पुलिस ने कई बार भीड़ को खदेड़ कर दूर किया। सिकरारा ब्लाक पर भी लोगों की भारी भीड़ जुटी रही।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad