Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशियों-एजेंटों के साथ समर्थकों का भी जमावड़ा, अधिकारी परेशान

गाजीपुर में रविवार को सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव की मतगणना कार्य का आगाज हुआ। 16 विकास खंडों में सुबह मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना जांच के बाद प्रवेश दिया गया और उनके दस्तावेजों की जांच भी की गई। सदर क्षेत्र में डीएम और अन्य विकास खंडों नोडल अधिकारियों की मौजूदगी में मतगणना आरंभ हुई। प्रत्याशियों और एजेंटों के साथ ही बड़ी संख्या में समर्थकों के भी मतदान केंद्रों पर पहुंचने से अधिकारियों की सांसत बढ़ गई। एनाउंसमेंट कर उन्हें वापस जाने की अपील अधिकारी करते रहे। 

मतपेटिकाओं में बंद 21,643 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य देर रात तक तय हो जाएगा। 1235 प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य 15680,  बीडीसी सदस्य 1679 और जिला पंचायत के 67 सदस्य को चुना जाएगा। जीत के बाद सभी को आरओ और एआरओ को प्रमाण पत्र देंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि दो शिफ्टों में सुबह आठ से रात आठ बजे और फिर रात आठ से सुबह आठ बजे तक मतों की गिनती की जाएगी।

विकास खण्ड सैदपुर मे 43, विकास खण्ड सादात में 37, विकास खण्ड जखनियॉ मे 38, विकास खण्ड मनिहारी में 39, विकास खण्ड रेवतीपुर में 34, विकास खण्ड भदौरा में 40, विकास खण्ड भावरकोल में 35 टेबल लगी है। वहीं सर्वाधिक विकास खण्ड जमानियॉ में 46, विकास खण्ड देवकली में 40, विकास खण्ड करण्डा में 23, विकास खण्ड सदर में 38, विकास खण्ड बिरनो में 27, विकास खण्ड मरदह में 31, विकास खण्ड कासिमाबाद में 41, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद में 38, एवं विकास खण्ड बाराचवर में 33 मतगणना केन्द्र पर मतगणना टेबल लगा है।

समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया है कि इनके अलावा ध्यान रहे आरओ/एआरओ टेबल इसके अतिरिक्त होगें। प्रत्येक मेजों पर 8 मतदेय स्थलों (बूथों) की मतगणना का कार्य किया जायेगा। फिर भी यदि कोई बूथ मतगणना से अतिरिक्त बचता है तो आरओ/एआरओ द्वारा सम्बन्धित ग्रामपंचायत/न्याय पंचायत की मेज पर उसकी मतगणना करायेगें।  डीएम के अनुसार इस बार कम बूथों वाले गांवों से मतगणना की शुरुआत बढ़ते बूथों के क्रम में होगी। मतगणना के लिए अभी दो चक्र बनाए गए हैं, उम्मीद है कि सारे परिणाम आधी रात के बाद ही आ सकेंगे। डबल मुहर व अंगूठा लगे वोट निरस्त होंगे। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr