Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: नसरुद्दीनपुर गांव में गेहूं की पराली में लगी आग, फसलें जलने से बची

0

थाना क्षेत्र के नसरुद्दीनपुर गांव में हार्वेस्टर से कटाई के बाद छोड़े गए करीब दस बीघे में गेहूं की पराली और डंठल में शुक्रवार को अज्ञात कारण से अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते पराली सहित डंठल धू-धूकर जल गयी। किसानों की प्रयास से इसे जल्द बुझा दिया गया वरना आसपास के खेत चपेट में आ जाते और कई बीघा फसल जल जाती।

किसानों के अनुसार शुक्रवार दोपहर लगी आग इतनी भयंकर थी कि आने वाले राहगीर भी इसे देख भय खा रहे थे। यही नहीं एक बाइक सवार तो अचानक इस आग की लपटों के बीच घिर गया। जिसे आस-पास के ग्रामीणों दौड़कर पानी फेंका, जिससे आग बुझ सकी और बाइक चालक को बचाया जा सका। काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। केवल कहने के लिए मौके पर हंड्रेड डायल की टीम और कासिमाबाद थाना पुलिस पहुंच गयी थी। 

इस घटना से क्षेत्रवासियों में भय का माहौल बना है कि कहीं औरों के खेतों में आग लगने की घटना ना हो जाय। पिछले वर्ष भी इसी तरह से आग लगी थी। जहां कई घरों की झोपड़ियां जलकर खाक हो गई थी और उनमे बांधे गए पशु भी जल मरे थे। क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की टीम नहीं होने से हमेशा बड़े पैमाने पर इस मौसम में आग लगने की घटना होती रहती है। ग्रामीणों ने थाना क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की टीम तैनात किये जाने की मांग की है, ताकि ऐसी घटनाओं पर तत्काल काबू पाया जा सके।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad