Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में फिर बढ़ते कोरोना के 187 मरीज संक्रमित मिले, एक ने गवांई जान

2020 में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और कोरोना के संक्रमण से उबरे गाजीपुर में फिर बढ़ते मरीजों ने हडकंप मचा दिया है। पिछले दस दिनों में चार महीने के सर्वाधिक 187 मरीज गाजीपुर में कोरोना से संक्रमित मिले हैं, वहीं एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। अगस्त माह 2020 में 128 संक्रमित मरीज 1 दिन में मिले थे, यह आंकड़ा आने के बाद स्वास्थ्य महकमा रोकथाम की कवायद में जुट गया है। गंभीर मरीजों को कोरोना एलटू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया जाएगा, वहीं शेष को होम आइसोलेशन के लिए डाक्टरों ने उपचार दिया है।

गाजीपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों को सावधानी बरतने की हिदायद अब प्रशासन ने दी है। शनिवार को गाजीपुर में अब तक के सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले। लगभग 1000 से अधिक मरीजों के जांच और सैंपलिंग के बाद 187 पीड़ित कोरेाना संक्रमित पाए गए। जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले इन लोगों को फोन करके हालचाल लिया गया और तत्तकाल इलाज शुरू करने का निर्देश दिया। कोरोना नोडल और समूची टीम ने संक्रमितों को हालत के अनुसार अस्पताल और सामान्य मरीजों को होम आइ्रसोलेशन की सलाह दी। उन्हें जरूरत के अनुसार दवाइयों को भेजने की कवायद की जा रही है। शनिवार को 187 मरीजों के मिलने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 624 हो गई है। वहीं जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 5961 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो अब तक तीन लाख 40 हजार से अधिक सैंपल लिए गए हैं। जिसमें से अधिकतम की रिपोर्ट आ चुकी है और 5961 के आसपास मरीज अब तक संक्रमित हुए हैं। वहीं 98लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई है।

एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि शनिवार को 187 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। कोरोना संक्रमण काल में अबतक के सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले है, वहीं दूसरे जनपद में इलाज के दौरान एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। संक्रमित मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन रहने के लिए निर्देशित किया गया है। कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों को लगातार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। लेकिन लोगों की ओर से सावधानी नहीं बरती जा रहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शासन की ओर से कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। घर से निकलने के बाद मास्क का प्रयोग जरुर करें, वहीं बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr