Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में लगातार अस्पताल में 5 संक्रमितों ने तोड़ा दम, 540 नए कोरोना मरीज

गाजीपुर में लगातार मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़ों का ग्राफ चढ़ता ही जा रहा है, वहीं बढ़ती मौतों ने लोगों को भयग्रस्त कर दिया है। गाजीपुर में लगातार मरीजों की कोरोना संक्रमण के बाद 137 मौत के क्रम में मंगलवार को पांच और शामिल हो गए। इलाज के दौरान मंगलवार अस्पताल में पांच संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। अस्पताल के नॉन कोविड वार्ड में जांचरिपोर्ट के इंतजार में कुछ अन्य मौतें हुई जिन्हें चिकित्सक कोरोना संदिग्ध मान रहे हैं। सोमवार को 540 नए मरीजों को कोरेाना ने अपनी चपेट में लिया था। इसमें शिक्षक, बैंककर्मी के अलावा जिलाकारागार में बंद विचाराधीन बंदी हैं। इसके अलावा जेल का मेडिकल स्टाफ और बंदी रक्षक भी संक्रमित हुए हैं। अब जिला कारागार में संक्रमितों की संख्या 113 हो गई है। वहीं वहीं जिले भर में जुटाए सैंपल में 646 मरीज कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद सक्रिय केसों का आकड़ा 6316 हो गया है जबकि कुल मौतें 142 होने के बाद हड़कंप मचा है।


गाजीपुर में अप्रैल महीने में मिलने वाले अब तक संक्रमितों ने सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। मंगलवार को 540 मरीजों के कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद नए मरीज मिलने से एक्टिव केस 6316 हो गए हैं। पांच मरीज ने इलाज के अभाव में सोमवार दोपहर दम तोड़ दिया। इससे मृतकों का ग्राफ 142 पर पहुंच गया है। इसमें से जिला अस्पताल में 48 मरीज भर्ती है, जिला कारागार की बैरक में 113 का इलाज जारी है। 4436 मरीज अभी होम आइसोलेशन में हैं , जिले में संक्रमितों में 26 की स्थिति गंभीर हैं जिन्हें बीएचयू या अन्य अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है। वहीं जिले के निवासी 18 मरीजों का गैर जनपदों में इलाज चल रहा है। सहेडी एलटू में 14 और एलटू सिंह मेडिकल में 25 मरीज भर्ती है।

कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल लेकर मेडिकल टीम जांच के लिए बीएचयू भेज दिया है। संक्रमण की सूची आने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक भी देर रात तक चलती रही। डाक्टरों ने सलाह दी है कि घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। आशा व आंगनबाडी घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक कर रहीं है।


यह भी पढ़ें:

गाजीपुर: भुवापुर गांव के पास सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
पंचायत चुनाव प्रचार के साथ रसगुल्ला के पैकेट बांटते प्रत्याशी और समर्थक गिरफ्तार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr