Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी जारी, शाम तक सभी बूथों तक पहुंच जाएंगी पार्टियां

0

पोलिंग पार्टियां के बुधवार को सुबह से रवानगी का सिलसिला जारी रहा। शाम तक सभी अपने-अपने बूथों पर पहुंच जाएंगी। कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को 29 लाख 23 हजार चार सौ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 1626 मतदान केंद्रों के 4654 मतदेय स्थलों पर पूरी सुरक्षा के साथ वोट डाले जाएंगे। मतदान केंद्रों पर रात को मौजूद रहेंगे। अगले दिन मतदान संपन्न होने के बाद ही सभी वापस आएंगे। सभी फोर्स भी बुधवार को ही केंद्रों पर पहुंच जाएंगी।

जिले के 193 न्याय पंचायत के 1238 ग्राम पंचायतों में 2654 बूथों पर गुरुवार को मतदान होगा। इसके लिए 31 जोनल व 202 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मतदान की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है। जिले के सभी 16 ब्लाकों के मतगणना केंद्रों से पोलिंग पार्टियों को मतदान ड्यूटी के लिए बूथों पर शाम तक पहुंच जाएंगी। अधिकतर पहुंच भी चुकी हैं। सभी मतदेय स्थलों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच गांव की सरकार चुनने के लिए 29 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी।

जिले के 4654 मतदेय स्थलों पर वोटिंग होगी। प्रत्येक पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन सहित प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान कर्मी शामिल होंगे। सभी पोलिंग पार्टियों को ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत सदस्यों के सीटों पर मतदान कराने के लिए सभी संसाधनों से लैस करके भेजा जाएगा।

फैक्ट फाइल

  • 29 लाख 23 हजार 400 मतदाता
  • 1626 मतदान केंद्र
  • 1238 गांव
  • 4654 बूथ
  • 31 जोनल मजिस्ट्रेट
  • 202 सेक्टर मजिस्ट्रेट

रात आठ बजे तक सील रहेगी बिहार सीमा

पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश - बिहार की सीमा बुधवार की शाम पांच से गुरुवार रात आठ बजे तक सील कर दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस व एसएसबी के जवान संदिग्ध प्वाइंटों पर गश्त कर रहे हैं। जमानियां सर्किल के बारह स्थानों पर बैरियर लगाकर आने - जाने वालों की चेकिंग की जा रही है। यूपी व बिहार की सीमा पर दो नदी गंगा व कर्मनाशा के तट पर बसे जनपद में बिहार के अपराधी हमेशा दखल देते रहे हैं। ऐसे में चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए यूपी - बिहार की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसमें जनपदीय सीमाएं भी शामिल हैं। जमानियां सर्किल के बारह स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।


यह भी पढ़ें:

गाजीपुर: भुवापुर गांव के पास सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
सड़क पर जा रहे किशोर को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने रौंदा, मौत

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad