Featured

Type Here to Get Search Results !

UP: कोरोना मरीजों की संख्या के बीच CM योगी का नया आदेश, बनेंगे डेडीकेटेड कोविड अस्पताल

0

लखनऊ में लगातार बढ़ते कोरोना  मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि हिंद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और मेयो इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोविड बेड्स की व्यवस्था की जाए। इसी तरह अन्य निजी मेडिकल काॅलेजों में भी कोविड बेड स्थापित किए जाएं। कैंसर संस्थान को भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाने के लिए सीएम योगी ने आदेश दिए हैं। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण व शहरी इलाकों में स्वच्छता व सैनिटाइजेशन के साथ ही, फाॅगिंग का कार्य भी किया जाए। यह समस्त गतिविधियां कोरोना से बचाव और संक्रामक रोगों की रोकथाम में मददगार सिद्ध होंगी। परिवहन निगम की बसों को भी नियमित रूप से सैनिटाइज किया जाए। उन्होंने आरटी पीसीआर लैब्स की क्षमता बढ़ाने को भी कहा है। जिससे आने वाले दिनों में प्रतिदिन 1.5 लाख आरटी पीसीआर टेस्ट किए जा सकें। कोरोना की जांच के लिए ट्रूनेट मशीन का भी उपयोग किया जाए। साथ ही, एम्बुलेंस सेवाओं का सुचारु संचालन सुनिश्चत करने को कहा है। 

 


कोरोना संक्रमितों की सूचना छिपाने पर अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज
उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को न देने और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता करने के आरोप में अस्पताल के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संभल के चिकित्‍साधिकारी को दी गई तहरीर में यह आरोप लगाया गया है कि डॉक्टर नीरज शर्मा के नेतृत्व में एक टीम कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए संभल के सिलवेजा अस्पताल पहुंची जहां एक महिला मसूदा खातून और एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित था। आरोप के अनुसार अस्पताल संचालक ने कोविड-19 संक्रमितों की सूचना स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम को नहीं दी । इसमें कहा गया है कि अस्पताल के संचालक ने टीम के सदस्यों के साथ कथित रूप से अभद्रता की । उन्होंने कहा कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad