Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

अंबेडकरनगर के सम्मनपुर थाना क्षेत्र के नैली झील के पास आग लगने से सौ बीघा गेहूं की फसल राख

0

अंबेडकरनगर के सम्मनपुर थाना क्षेत्र के नैली झील के पास रविवार को दूसरे पहर आग लगने से लगभग एक सौ बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी डेढ़ घंटा देरी से पहुंची तब तक ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को करीब दो बजे नैली निवासी कमलेश चौधरी के घर के सामने गेहूं के खेत में आग लग गई। ग्रामीणों ने हल्ला गोहार लगाना शुरू कर दिया जिससे काफी संख्या में ग्रामीण पहुंच कर आग बुझाने में लग गए और फायर ब्रिगेड को तत्काल इसकी सूचना दी। हालांकि सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर न पहुंच कर दो बजे पहुंची तब तक ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पा लिया था। आग लगने से लारपुर निवासी लल्लन चौधरी, कृष्ण चंद्र वर्मा एडवोकेट, त्रिलोकी चौधरी, बकश पुर निवासी भागीरथी चौधरी, मनोज चौधरी, हरपुर निवासी बच्चू लाल चौधरी आदि सहित कई लोगों के नवानगर के सामने से रुस्तमपुर के पास तक लगभग सैकड़ों बीघा गेहूं जलकर राख हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि तेज हवा के चलने से आग की लपटें काफी तेज थी जिसके कारण आग पर नियंत्रण पाना काफी मुश्किल हो रहा था, फिर भी लोगों की हिम्मत और लोगों के नलकूपों ने साथ देकर  आग पर नियंत्रण पाया। पीड़ितों का कहना है कि अग्निशमन विभाग की लापरवाही व उदासीनता खुलकर सामने आई। इस दौरान यदि आग न बुझ पाई होती तो तेज हवाओं के झोंकों से और लोगों के खेत व घर आग की आगोश में चले जाते। सूचना पर सम्मनपुर थानाध्यक्ष राम लखन पटेल मैं फोर्स, डायल 112 के पीआरबी के जवान मौके पर मौजूद थे और अपने साहस का परिचय देते हुए आग बुझाने में अपना विशेष योगदान दिया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad