Type Here to Get Search Results !

वाराणसी से, इंटरसिटी ट्रेनों का शेड्यूल जारी लेकिन किराया तय नहीं, यात्री परेशान

0

लोकल यात्रियों के लिए पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से वाराणसी से छपरा और गोरखपुर तक इंटरसिटी ट्रेनें चलाने का शेड्यूल तो जारी कर दिया गया, लेकिन इसके किराए को लेकर ऊहापोह कायम है। जनरल टिकट सेवा बंद होने के कारण आरक्षण की स्थिति में छोटी दूरी के स्टेशन तक पहुंचने के लिए कितना किराया लगेगा, इसकी सूची मंडल स्तर से जारी नहीं हुई है। न ही यह स्पष्ट है कि कम दूरी वाले स्टेशनों के यात्री कैसे टिकट लेंगे।

मंडुवाडीह-गोरखपुर-मंडुवाडीह (05104/05103) चार जनवरी और छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा (05111/05112) का परिचालन तीन जनवरी से शुरू होगा। इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए आरक्षण कराने जरूरी होगा। मंडुवाडीह-गोरखपुर इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का ठहराव कैंट स्टेशन, सिटी, औड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, इन्दारा, किड़िहरापुर, बेल्थरा रोड, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया सदर, गौरीबाजार है। इसी तरह वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का ठहराव औड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, इन्दारा, रतनपुरा, रसड़ा, चिलकहर, सुरेमनपुर में होगा।  अब मंडुवाडीह से सिटी या फिर औड़िहार जाने के लिए, या औड़िहार से सादात, जखनिया, या दुल्लहपुर जाने के लिए आरक्षण किस तरह से कराया जा सकेगा, इसे लेकर अभी कुछ तय नहीं हो सका है। अन्य छोटी दूरी के लिए यात्री कैसे आएंगे-जाएंगे इसे लेकर ऊहापोह है। पंकज सिंह, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे का कहना है कि यह मंडल स्तर से तय हो सकेगा। किराये के बाबत जानकारी जल्द जारी करा दी जाएगी।

छोटी दूरी के लिए नहीं जारी हो पायेगा टिकट

रेल अधिकारियों का कहना है कि छोटी दूरी के स्टेशन के लिए टिकट जारी नहीं हो पाएगा। ऐसे में आरक्षण कराने की स्थिति में स्लैब की तरह रुपये अदाकर टिकट लेना यात्रियों के लिए मजबूरी होगी। जनरल टिकट नहीं ले सकेंगे। अब अगर औड़िहार जाना है, तो उसे गोरखपुर या छपरा तक का किराया देकर आरक्षण कराना होगा। ऐसे में यात्रियों की जेब ढीली होगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad