Featured

Type Here to Get Search Results !

पूर्वान्चल: पिपराइच के गन्ना किसानों को सीएम योगी का तोहफा, 19 करोड़ का खाते में भुगतान

0

पूर्वान्चल क्षेत्र में किसानों को पुनः गन्ना खेती के लिए प्रेरित कर आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के क्रम में चीनी निगम पिपराइच जिला गोरखपुर के महाप्रबंधक ने वर्तमान पेराई सत्र 2020-21 का नियमानुसार गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कर दिया है। सत्र 2020-21 का गन्ना मूल्य मद में 15 करोड़ 58 लाख 07 हजार रुपये के सापेक्ष 18 करोड़ 99 लाख 79 हजार रुपये की धनराशि का भुगतान सीधे किसानों के खाते में हस्तानान्तरित कराया गया है। 

इस भुगतान में शनिवार की तिथि का गन्ना मूल्य में 11 करोड़ 31 लाख 95 हजार रुपये का भुगतान भी शामिल था। मिल प्रबंधक पिपराइच जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने गन्ना मूल्य का भुगतान कर किसानों को नए साल में सौगात दी है। मिल प्रबंधन ने यह कदम प्रदेश के आयुक्त, गन्ना एवं चीनी संजय आर भूसरेड्डी के निर्देश के बाद उठाया है। 

चीनी मिल ने गन्ना विकास अंशदान मद में 2.49 करोड़ का भुगतान

परिक्षेत्र गोरखपुर के उप गन्ना आयुक्त उषा पाल ने बताया कि चीनी मिल पिपराइच द्वारा अब तक 8.31 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई की जा चुकी है। अब तक 0.66 लाख कुन्तल चीनी का उत्पादन हुआ है। चीनी मिल ने पेराई सत्र 2019-20 का गन्ना विकास अंशदान मद में बकाया धनराशि 2 करोड़ 49 लाख 35 हजार रुपये का सम्पूर्ण भुगतान किया जा चुका है। पिछले वर्ष का  का गन्ना मूल्य मद में बकाया 145 करोड़ 23 लाख एक हजार रुपये का कुल भुगतान कर दिया गया है। चीनी मिल पर गन्ना मूल्य मद में कोई भी धनराशि अवशेष नहीं है। निजी क्षेत्र की चीनी मिलों को वर्तमान पेराई सत्र 2020-21 में गन्ना मूल्य की देयता का नियमानुसार त्वरित भुगतान तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad