Type Here to Get Search Results !

CM योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में 13 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर भ्रमण के दौरान मुरारी लाल इंटर कॉलेज में सहजनवां विधान सभा क्षेत्र की 13 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। 

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा विधानसभा क्षेत्र सहजनवां के विकास की 83.65 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 13 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। लोकार्पित की जाने वाली 06 परियोजनाओं की लागत 32.12 करोड़ रुपए से अधिक तथा शिलान्यास की जाने वाली 07 परियोजनाओं की लागत 51.53 करोड़ रुपए से अधिक है।

प्रवक्ता ने बताया कि लोकार्पण की जाने वाली परियोजनाओं में महामाया आई0टी0 पॉलीटेक्निक एवं इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी हरिहरपुर, शहीद स्मारक दोहरियाकला का सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन विकास कार्य, जैतपुर बोक्टा मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, नगर पंचायत संग्रामपुर में मल्टीपरपज सीड स्टोर एण्ड टेक्नोलॉजी डिसमिनेशन सेण्टर का निर्माण, बांसगांव तहसील के ग्राम तिघरा में तालाब के सौन्दर्यीकरण तथा ग्राम पंचायत रूदाइन उर्फ मझगांव विकास खण्ड बांसगांव में राजकीय इंटर कॉलेज का निर्माण सम्मिलित है।

शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं में तहसील सहजनवां एवं तहसील बांसगांव में अधिवक्ता चैम्बर्स का निर्माण, थाना सहजनवां के अन्तर्गत नवीन थाना गीडा के प्रशासनिक भवनों का निर्माण, आई0टी0आई0 खजनी में कार्यशालाओं, थ्योरी कक्षों एवं अन्य निर्माण, आईटीआई बांसगांव में कार्यशालाओं, थ्योरी कक्षों एवं अन्य निर्माण, भीटी बांसगांव गोला मार्ग (राजमार्ग संख्या-146) किमी 8 (600) से 11 (400) एवं 26 (170) से 41 (330) तक का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तथा उरूवा बाजार स्थित चचईराम मठ का सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन विकास कार्य शामिल है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad