Type Here to Get Search Results !

CM योगी ने चेताया, अभी खत्‍म नहीं हुआ है संक्रमण, हर स्‍तर पर रहें सतर्क

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 पर काबू पाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में उल्लेखनीय गिरावट आई है, लेकिन संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरुआत से ही हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने के प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों से अब सभी सरकारी अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। आई0सी0यू0, सुदृढ़ टेस्टिंग व्यवस्था, वेन्टीलेटर सहित विभिन्न मेडिकल उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने में उपयोगी भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में आवश्यक औषधियों, बैकअप सहित आक्सीजन एवं मेडिकल उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। इन्टीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से प्रत्येक दिन सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक कर संक्रमण की स्थिति पर नजर रखी जाए।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad