Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

चंदौली जिले में सीएम आवास निर्माण की हुई शुरुआत

0

जिले में 1216 पात्रों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा। इसके तहत पचास फीसदी से अधिक मुसहर जाति के लाभार्थियों व वनवासियों का नाम सूची में शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने 29 दिसंबर को प्रदेश भर में योजना का बटन दबाकर शुभारंभ की थी। इसी कड़ी में जिले में गुरुवार को पहले सीएम आवास की पलिया गांव में सीडीओ ने खुद फावड़े से नींव खोदकर शुरुआत की। साथ ही समयसीमा के अंदर आवास को पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

ग्रामीण इलाके में अत्यंत गरीबों व झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों का आवास के लिए चयन किया गया है। सरकार आवास बनाने के लिए लाभार्थियों के खाते में तीन किश्त में धनराशि मिलेगी। पहली किश्त खाते में भेज दी गई है। जिले के सभी नौ ब्लाक में कुल 1216 का लक्ष्य है। इसमें लगभग 600 मुसहर जाति के लाभार्थी शामिल हैं।

लाभार्थी को मिलेगा 1.30 लाख

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को तीन किश्त में एक लाख 30 हजार रुपये मिलेंगे। इसके अतिरिक्त लाभार्थियों को 90 दिन की मनरेगा मजदूरी व शौचालय बनाने के लिए 12 हजार रुपये धनराशि मिलेगी।

फूलमती की आवास से हुई शुरुआत

चहनियां। ब्लॉक क्षेत्र के पलिया गांव में गुरुवार को जिले के पहले सीएम आवास की शुरुआत हुई गांव की लाभार्थी फूलमती देवी के आवास निर्माण सीडीओ अजितेंद्र नारायण व बीडीओ गुलाब सोनकर ने खुद फावड़े से नींव खोदकर शुरुआत की। सीडीओ ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहंुचाना ही प्रथम कर्तव्य है। हर ब्लाकों में मुख्यमंत्री आवास बनेगा। पलिया गांव में आठ आवास का निर्माण होगा। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि अतुल सिंह, सचिव धर्मेद्र सिंह, हवलदार यादव, राजेश पांडेय, संतोष सिंह, रामलाल राय, अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad