Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: अगस्त-2021 में टावर वैगन शेड में शुरू होगा मेंटीनेंस: जीएम एनईआर

0

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को क्षेत्र में चल रही सरकारी की महत्वाकाक्षी परियोजना की पड़ताल की। करोड़ों की लागत से बनने वाले वाराणसी मंडल के पहले टावरवैगन शेड का निरीक्षण किया। योजनाओं के महत्वपूर्ण टावरवैगन मेंटिनेंस शेड में निर्माण कार्य की प्रगति जानी। 10 विभागों के अधिकारियों के साथ जीएम ने टावर वैगन शेड की बारीकी से पड़ताल की और इंतजामों के बाबत दिशा निर्देश दिए। प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने बिंदुवार कार्यों को बताया साथ ही अगस्त 2021 में इनके कार्य को पूर्ण होने की संभावना भी जताई। जीएम ने तेज गति कार्य करने और तय समय से पहले पूर्ण कर क्रियान्वयन का निर्देश दिया। जीएम ने दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के विभिन्न कार्यों के निमित्त दिशा निर्देश दिया तथा सभी कार्य समयावधि के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को वाराणसी से गाजीपुर के रास्ते पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने डीआरएम समेत तमाम अधिकारियो संग रेल खण्ड का विन्डों ट्रेलिंग निरीक्षण किया। जीएम ने मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार और रेल विकास निगम लिमिटेड के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीके शुक्ला सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद किया। दुल्लहपुर स्टेशन के निकट 6.24 एकड़ में निर्माणाधीन टावर वैगन शेड में पहुंचे और कार्य प्रगति का निरीक्षण किया । उन्होंने 3780 वर्गमीटर के क्षेत्रफल में बने शेड,1.2रुट किमी डबल लाइन एवं 650 वर्गमीटर क्षेत्रफल में हो रहे पक्के निर्माण कार्यो का गहन निरीक्षण किया तथा दोहरीकरण के अनुरुप इस शेड की कनेक्टिविटी विकसित करने का निर्देश दिया। रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा बनाये जा रहे शेड प्रोजेक्ट का डाइग्राम देखा और इसके साथ ही रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों से दुल्लहपुर स्टेशन की यार्ड रिमॉडलिंग पर भी चर्चा की ।

महाप्रबंधक ने कहा कि दोहरीकरण के अनुरूप टावर वैगन शेड का निर्माण प्रगति पर चल रहा है किंतु इसका लाभ तभी होगा जब इसे अप एवं डाउन दोनों साइड से दुल्लहपुर स्टेशन से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके पूर्व महाप्रबंधक अपने निरीक्षण स्पेशल ट्रेन से औड़िहार पहुंचकर डेमू शेड गहन निरीक्षण किया। डेमू शेड वर्क शॉप के उपकरणों एवं वहां अनुरक्षित किये जाने वाले कोचों का निरीक्षण किया साथ ही साथ वर्क शॉप के तकनीकी कर्मचारियों का संरक्षा ज्ञान का परीक्षण किया। उन्होंने डेमू शेड का पावर कंजम्पशन कम करने और शेड को पूरी क्षमता के साथ उपयोग करने का निर्देश दिया । अधिकारियों के साथ औड़िहार- दुल्लहपुर एवं औड़िहार-जौनपुर रेल खण्ड का विन्डो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए। इस दौरान रेल ट्रैक,कर्वेचर, पुल पुलिया, ब्लाक सेक्शन,सिगनल, दृश्यता बोर्ड,बैलास्ट फैलाई,ट्रैक की पैकिंग एवं अल्ट्रासोनिक जाँच कर रेल खण्ड की गति सीमा एवं संरक्षा परखी गयी। यह निरीक्षण तीव्रगामी और संरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया ।

इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार एवं वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, इंजीनियर(समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, समीर पॉल, मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयंबक तिवारी, इंजीनियर सत्येंद्र यादव, इंजीनियर सत्यप्रकाश श्रीवास्तव एवं आरवीएनएल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad