Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

माघ मेला तैयारियां: तैनात होने वाले सभी पुलिसकर्मियों का होगा कोविड-19 टेस्ट

0

कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए माघ मेला पुलिस भी पूरी सतर्कता बरत रही है। मेला ड्यूटी पर आने वाले सभी पुलिसकर्मियों को आमद करने से पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा। इसी के बाद उनकी तैनाती की जाएगी। सोशलिस्ट डिस्टेंसिंग के मद्देनजर माघ मेला में बन रहे थाने और बैरक में उचित दूरी पर बेड लगाए जा रहे हैं। 

आईजी केपी सिंह ने बताया कि माघ मेला में काम शुरू हो गया है। पुलिस लाइन और थानों का कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार  ही निर्माण किया जा रहा है। इस बार माघ मेला में लगभग 5000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगेगी, जिसमें तीन हजार के करीब फोर्स बाहर से आएगी।

10 दिसंबर से बाहर से आने वाली फोर्स का प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा। आईजी की मानें तो बाहर से ड्यूटी पर आने वाले सभी पुलिसकर्मियों का एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। अगर कोई बीमार या संक्रमित मिला तो आरटीपीसीआर का टेस्ट होगा। थानों में इस बार पुलिस कर्मियों के रहने के लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है। पांच की जगह चार बेड लगाए जा रहे हैं ताकि उनके बीच में भी उचित दूरी बनी रहे।

वहीं कल्पवासियों को प्रयागराज आने से  4 या 5 दिन पहले का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लाने का आदेश हुआ है। सुरक्षा के मद्देनजर इस बार भी पैरामिलिट्री फोर्स, एटीएस के कमांडो और एसटीएफ यूनिट सक्रिय रहेगी। इसके साथ ही माघ मेला के बाहरी हिस्से गंगापार और यमुनापार में भी सीसीटीवी कैमरे लगाकर सिटी कंट्रोल रूम से लिंक किया जाएगा।  

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad