Type Here to Get Search Results !

करंडा में भीषण आग, 17 दुकानें जलकर राख करंडा में भीषण आग, 17 दुकानें जलकर राख

0

थाना क्षेत्र मेदनीपुर बाजार में सोमवार की रात बाजार में आतिशबाजी से एक चाय-नाश्ते की झोपड़ी में आग लग गई। जब तक लोग इस पर काबू पाने की सोचते, तब तक आग ने अगल-बगल स्थित गुमटी और झोपड़ी की 17 दुकानों को अपनी जद में ले लिया और आग की ऊंची लपटे उठने लगी। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने लोगों की मदद से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में लाखों की क्षति हुई।

सोमवार की रात मेदनीपुर बाजार में स्थित मनीष गोड़ की चाय-नाश्ते की झोपड़ी में रात में करीब नौ बजे एक बारात में हो रही आतिशबाजी से आग लग गई। जब तक लोग इसको बुझाते, तब आग ने अगल-बगल में स्थित गुमटी और झोपड़ी की 17 दुकानों को अपनी जद में ले लिया। आग की ऊंची लपटे उठने लगी। शोर-शराबा के बीच लोग निजी संसाधनों से आग बुझाने में जुट गए, लेकिन लपटे तेज होने से लोग करीब नहीं जा पा रहे थे, जिससे आग नहीं बुझ रही थी। लोगों ने इसकी जानकारी फायर विभाग को दी। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने स्वाभिमान संगठन के अध्यक्ष डा. देवेश सिंह, समाजसेवी अंकुर सिंह अनुराग सहित अन्य लोगों के सहयोग से काफी मशक्कत कर घंटों बाद आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष अजय पांडेय मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इसकी जानकारी आला-अधिकारियों को दी। एडीएम राजेश सिंह, तहसीलदार मुकेश कुमार सिंह, कानूनगो शिवाजी सिंह व लेखपाल रोहित यादव रात में ही मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने कानूनगो व लेखपाल को निर्देश दिया कि अग्निकांड में हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट सौंपे। सुबह भी फायर की गाड़ी मौके पर पहुंची और उठ रहे लौ को बुझाया।

--आग में इन लोगों के जले दुकान

राधेश्याम केशरी की किराना स्टोर, त्रिलोकी केशरी की फल सब्जी, बजरंगी केशरी की जनरल स्टोर, गोपाल मद्धेशिया की मिठाई व रेस्टोरेंट, गुड्डू पान भंडार, बलवंत यादव चाय भंडार, राधेश्याम यादव चाय-पान, मनीष गोड़ की चाय पकौड़ी, जय श्रीराम की मूंगफली, तेजबहादुर की फल व कोल्डड्रिंक, सुनील यादव की खाद्य पदार्थ, रामबली राजभर की पान, हवलदार कुशवाहा की पान, लालजी मद्धेशिया की मिष्ठान भंडार, राकेश मद्धेशिया कल्लू चाट भंडार, फेंकन मोची और मुन्ना चौरसिया की फल की दुकान शामिल है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad