Featured

Type Here to Get Search Results !

यूपी और बिहार में सस्ता हुआ कोरोना का RT-PCR टेस्ट, जानिये अब कितना देना होगा

0

यूपी और बिहार में कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट सस्ता हो गया है। दोनों राज्यों के निजी लैब और निजी अस्पतालों में अब पहले के मुकाबले करीब आधी कीमत देनी होगी। यूपी की योगी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है। 


यूपी में आरटीपीसीआर जांच पहले 1600 में होती थी। इसे घटाकर जीएसटी समेत 700 कर दिया गया है। अगर घर से सैंपलिंग करानी है तो  900 रुपये देना होगा। अस्पताल या प्रयोगशाला पर जाकर सैंपल देने पर जीएसटी समेत 700 रूपये और अगर अस्पताल या प्रयोगशाला द्वारा घर या अस्पताल आकर सैंपल कलेक्ट किया जाता है तो जांच की दर 900 रूपये तय किया गया है।


इस सम्बन्ध में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन की ओर से मंगलवार को शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश में निजी क्षेत्र के चिकित्सालयों व प्रयोगशालाओं को चेतावनी दी गई है कि तय शुल्कसे  अधिक जांच शुल्क वसूलने पर सम्बन्धित अस्पताल अथवा प्रयोगशाला के खिलाफ उत्तर प्रदेश कोविड-19 नियमावली 2020 के संगत प्रावधानों का उल्लंघन माना जाएगा और उसी के तहत सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


बिहार की नीतीश सरकार ने निजी लैब में कोरोना के आरटीपीसीआर टेस्ट का रेट 800 तय किया है। यहां पहले 1500 रुपये में आरटीपीसीआर टेस्ट होते थे। अगर घर से सैंपल देना चाहते हैं तो तीन सौ अतिरिक्त देना होगा। यानी घर से सैंपलिंग कराने पर टेस्ट का खर्च 1100 रुपये होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad