Type Here to Get Search Results !

पटना के दानापुर में, दूल्हा-दुल्हन ने भी किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, डंडे से पहनाई जयमाला

0

कोरोना भी न जाने क्या क्या करवाएगा। पूरी दुनिया पर कहर बन कर टूट रहे कोरोना ने शादी की रस्मों का भी अंदाज बदल दिया है। गर्मियों की लगन में लोगों ने शादियां यह सोच कर टाल दीं कि शायद सर्दियों तक कोरोना खत्म हो जाएगा। लेकिन अब सर्दियों में भी कोरोना का सितम जारी है। ऐसे में लोग कब तक इंतजार करते। लोगों को पता है कि अगर सावधानी बरती जाए तो कोरोना कुछ नहीं कर सकता।

कोरोना को लेकर कुछ ऐसी ही सावधानियां मंगलवार को एक शादी समारोह में बरती गईं। यह सावधानी लोगों के लिए प्रेरणादायक भी बन गई। पूरे शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। बारातियों और घरातियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया ही दूल्हा और दुल्हन ने भी इसका पूरी तरह पालन किया। यहां तक कि जयमाल के दौरान भी दूल्हा दुल्हन के बीच दो गज की दूरी रही। दोनों ने मास्क पहनकर एक दूसरे को डंडे के सहारे जयमाला पहनाई। जयमाल के लिए डंडे को भी पहले से तैयार किया गया था। उसे आकर्षक कपड़ों से सजाया गया था। जिसने भी इस पल को देखा तारीफ करते नहीं थके।

पटना के दानापुर में यह प्रेरणादायी शादी हुई। बारातियों और घरातियों ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन पूरी शिद्दत से किया। सभी ने मास्क लगाए रखा। एक दूसरे से दूरी बनाए रखा। डांस के दौरान भी एक दूसरे को पकड़ने या खींचने की कोशिश नहीं की गई। डीजे पर भी बार बार कोरोना प्रोटोकाल के प्रति जागरूक किया जाता रहा। जब बारात पहुंची तो घरातियों ने भी स्वागत इस अंदाज में किया जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। खाने के स्टालों पर भी कोरोना से जागरुकता वाले संदेश लिखे दिखाई दिये। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad