Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 December को भदोही आएंगे, करेंगे कारपेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कालीन नगरी आएंगे। वे यहां पर जनता को न्यू ईयर गिफ्ट देंगे। कारपेट सिटी में बनकर तैयार कारपेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण करेंगे। हालांकि उनका कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है, लेकिन प्रशासनिक अफसरों को मौखिक जानकारी हाईकमान ने दी है। इसके मद्देनजर मंगलवार को मंडलायुक्त मीरजापुर प्रीति शुक्ला ने मार्ट का निरीक्षण किया है। उन्होंने तैयारी का ब्लू ङ्क्षप्रट खींचा है। भिखारीपुर में हैलीपैड बनाने के लिये जमीन चिह्नित की है। लोक निर्माण विभाग को यह काम पूरा करना है।

बता दें कि वर्ष 2014 में मार्ट का निर्माण शुरू हुआ था, जो 2019 में पूरा हो गया। फरवरी 2019 में कार्यदायी संस्था ने कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) को हैंडओवर कर दिया है। यहां कालीन मेले और कई तरह की अंतरराष्ट्रीय कालीन प्रदर्शनी आयोजित करने की योजना है। पुलिस अधीक्षक रामबदन ङ्क्षसह ने बताया कि सीएम गुरुवार को आएंगे, इसे लेकर विभागीय तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी प्रोटोकाल नहीं आया है।

180 करोड़ की लागत से तैयार हुआ था प्रोजेक्ट

मार्ट 180 करोड़ रुपये में बना है। इसमें अब गुड्स लिफ्ट और पेयजल सुविधा के लिये अधिक क्षमता वाला पंप लगाने का प्रस्ताव बन रहा है। भदोही के आसपास के जिले कालीन का केंद्र बिंदु बने, इसी मकसद से इसे बनाया गया है। संचालन सीईपीसी कर रही है। हाल ही में उनका कार्यालय भी मार्ट कैंपस में ही शिफ्ट कर दिया गया है। यहां पर 2018 में मुख्यमंत्री योगी आ चुके हैं, यहां वे कई योजनाओं का शिलान्यास किये थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad