Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जखनियां विकास खंड के बेलहरा ग्राम में, मृतकों के नाम पर बना दिया गया शौचालय

0

जखनियां विकास खंड के बेलहरा ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव पर मिलीभगत कर सरकारी धन के दुरुपयोग व धांधली का आरोप है। गांव निवासी जयप्रकाश सिंह, दीपक राम व लाल बहादुर राम ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर व खंड विकास अधिकारी जखनियां को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

आरोप है कि शौचालय निर्माण सूची के अनुसार ग्राम पंचायत में सन 2016-17 में 46, सन 2017-18 में 104 व सन 2018-19 में 129 शौचालयों का निर्माण कराया गया, जिसमें मृतकों के नाम से भी शौचालय का निर्माण कार्य दिखाकर धन आहरित कर लिया गया। सोनिया पत्नी कुशहर जिनकी मृत्यु 28 जून 2015 को ही हो गई थी, उनके नाम पर सन 2018-19 में, कलावती पत्नी किशुन जिनकी मृत्यु पहले ही हो चुकी है, उनके नाम पर 2017-18 में, शिवराती पत्नी दुर्बल जिनकी मृत्यु आठ वर्ष पूर्व हो चुकी है, उनके नाम पर सन 2018-19 में व रेशमी पत्नी विदेश्वरी आदि के नाम पर धन आहरित कर लिया गया है। यह भी आरोप है कि निर्मला पुत्री पंचम, राजकुमार पुत्री घनश्याम, रानी पुत्री पंचम, रेखा पुत्री घनश्याम आदि गांव की लड़कियों के नाम पर भी शौचालय निर्माण के नाम पर धन लिया गया। 

उनकी शादी पहले ही अन्यत्र हो चुकी है। इतना ही नहीं गांव के लगभग आधा दर्जन ग्रामीणों के नाम पर एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार धन आहरित करने का भी आरोप है जो निर्माण कार्य हुए भी हैं तो उसमें अधिकांश आज भी आधे-अधूरे ही पड़े हुए हैं। खंड विकास अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रामीणों का शिकायत पत्र मिला है। स्वयं जल्द ही मौके पर जाकर जांच करूंगा। आरोप सही पाया गया और सरकारी धन का दुरूपयोग सामने आया तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad