Featured

Type Here to Get Search Results !

बनारस कैंट स्‍टेशन पर पार्सल एजेंटों की मनमानी, बढ़ा रही रेलवे के लिए कई परेशानी

0

पार्सल एजेंटों की मनमानी ने रेलवे की परेशानी बढ़ा दी है। कैंट स्टेशन पर पेनाल्टी से बचने के लिए उन्होंने कार्यालय परिसर को ही मालगोदाम बना दिया है। इसके चलते दूसरे रेल उपभोक्ताओं को माल बुकिंग के दौरान कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

दरअसल, बुकिंग से पहले औऱ बिल्टी छुड़ाने के दो घंटे बाद तक प्लेटफार्म पर पार्सल रखने की छूट दी गई है। छूट की अवधि बीत जाने के बाद पेनाल्टी के तौर पर हर घन्टे के हिसाब से वारफेज वसूल किया जाता है। इस कार्रवाई से बचने के लिए एजेंट और लाइसेंसी पार्सल पैकेट को कार्यालय परिसर में ही डंप कर देते हैं। आलम ये है कि कैंट स्टेशन स्थित कार्यालय परिसर में हर तरफ बेतरतीब तरीके से पार्सल पैकेट बिखरा पड़ा है। ऐसे हाल में दूसरे रेल उपभोक्ताओं को माल अंदर ले जाने में परेशानी होती है।

गुड्स शेड बनाने को भेजा प्रस्ताव

इस तरह की समस्या से उबरने के लिए स्थानीय प्रशासन ने पार्सल कार्यालय परिसर में एक गुड्स शेड बनाने की योजना बनाई है। साथ ही एक प्रस्ताव बनाकर लखनऊ स्थित मंडल कार्यालय भेज दिया गया है। मुख्य पार्सल पर्यवेक्षक अरुण कुमार गुप्ता के अनुसार इस कवायद से एजेंट और लाइसेंसी नियमों में बंधकर काम करेंगे। वहीं, गुड्स शेड में माल रखने से राजस्व बढ़ेगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad