Type Here to Get Search Results !

आगामी दिनों में त्योहारों पर आसान होगी यात्रा, चलेंगी ट्रेनें, मिलेगा रिजर्वेशन

0

आगामी दिनों में त्योहार के दौरान यात्रियों को ट्रेनों की खाली सीटें राहत देगी। दशहरा पर्व के आसपास दिल्ली की ट्रेनों में सीटें खाली है तो मुम्बई की ट्रेनों में सीटें फुल होने की वजह से लखनऊ बांद्रा समेत दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें भी चलने जा रही है।

रेलवे प्रशासन ने बताया कि दिल्ली के लिए शताब्दी व एसी स्पेशल में सीटें खाली है। वहीं मुम्बई की ट्रेनों में पुष्पक समेत एलटीटी व अवध एक्सप्रेस में वेटिंग होने की वजह से लखनऊ से मुम्बई के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। त्योहार के मद्दनेजर यात्रियों की भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए इसी सप्ताह से दिल्ली व मुम्बई के बीच और ट्रेनें रेलवे चलाने जा रहा है। 

मुम्बई के लिए 17 अक्तूबर से स्पेशल ट्रेन 

रेलवे ने मुंबई से लखनऊ के बीच 17 अक्तूबर से एसी स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। रेलवे ने इस ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी है। एलटीटी से 17 अक्तूबर से रोजाना ट्रेन दोपहर 1:40 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 1:45 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में लखनऊ से 18 अक्टूबर से रोजाना यह ट्रेन शाम 4:10 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 5:30 बजे एलटीटी पहुंचेगी।  

डिब्रूगढ़ नई दिल्ली वाया लखनऊ ट्रेन 12 से 

रेलवे ने लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच दो एसी स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। एक ट्रेन सप्ताहिक है तो दूसरी सप्ताह में दो दिन चलेगी। 12 अक्तूबर सोमवार से डिब्रूगढ़ नई दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन की शुरुआत होगी। 12 अक्टूबर से हर सोमवार और शुक्रवार को डिब्रूगढ़ से ट्रेन रात 10:00 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:10 बजे लखनऊ व दोपहर 1:55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में नई दिल्ली ट्रेन 15 अक्टूबर से हर बृहस्पतिवार और रविवार को चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 9:25 बजे रवाना होकर लखनऊ शाम 5:25 बजे व अगले दिन तड़के 3:00 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad