गाजीपुर जिले के कर्मनाशा नदी से धड़ल्ले से हो रहा लाल बालू का अवैध खनन - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 11 October 2020

गाजीपुर जिले के कर्मनाशा नदी से धड़ल्ले से हो रहा लाल बालू का अवैध खनन

जिले के जमानियां व सेवराई तहसील में लाल बालू का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है और प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लग पा रही है। ऐसा ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि कर्मनाशा नदी के किनारे इकट्ठा किए गए लाल बालू को ट्रैक्टर से ढोया जा रहा है। बताया जा रहा है यह वीडियो जमानियां कोतवाली क्षेत्र के करमहरी गांव के पास स्थित कर्मनाशा नदी का है।

जमानियां कोतवाली क्षेत्र के करमहरी गांव में बालू का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है। कर्महरी के उस पार बिहार का बड़उरा गांव है। पूरी तरह खनन माफिया द्वारा लाल बालू का अवैध खनन करवाकर करमहरी गांव के पास स्थित कर्मनाशा नदी के किनारे डंप किया जा रहा है। सुबह होते ही ट्रैक्टर-ट्राली से इसे ढोने का कार्य शुरू कर दिया जाता है। दोपहर तक बालू साफ हो जाता है। रात में फिर यह कारोबार शुरू हो जाता है। वीडियो में दिख रहा है कि नदी के किनारे से बालू ढोया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद संबंधितों में खलबली मची हुई है। वहीं स्थानीय तहसील प्रशासन इससे पूरी तरह से अनभिज्ञ बना हुआ है। इस बारे में जमानियां एसडीएम सत्यप्रिय सिंह को तीन बार फोन मिलाया गया, लेकिन उन्होंने रीसिव नहीं किया।

No comments:

Post a comment