UP अनलॉक-4 : शनिवार का लॉकडाउन खत्म, खुलेंगे बाजार, अब से सिर्फ रविवार को होगी बंदी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 2 September 2020

UP अनलॉक-4 : शनिवार का लॉकडाउन खत्म, खुलेंगे बाजार, अब से सिर्फ रविवार को होगी बंदी


उत्तर प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन में प्रदेश की जनत को राहत दी है। यूपी सरकार के नए निर्देश के अनुसार अब शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा और सारी दुकानें खुलेंगे। अब से प्रदेश में सिर्फ रविवार के दिन ही लॉकडाउन रहेगा। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में हुई बैठक में यह निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोले जाएं। यूपी सरकार ने हाल ही में अनलॉक-4 के तहत शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी जारी रखने का ऐलान किया था लेकिन अब फैसला बदल गया है। मुख्यमंत्री ने कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें।

लखनऊ व कानपुर की माइक्रो एनालिसिस कर समीक्षा करें 
मुख्यमंत्री ने कोरोना के एक दिन में एक लाख 49 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया और शीघ्र ही जांच क्षमता बढ़ाकर एक लाख 50 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के मद्देनजर माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफार्म पर जनता की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे। 

सभी डीएम कमांड एवं कंट्रोल में नियमित रूप से बैठें
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें। सभी मण्डलायुक्त अपने मण्डल के जिलों में 50 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस समीक्षा में संबंधित मुख्य विकास अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी शामिल रहें। 

No comments:

Post a comment