बलिया: भाई-बहन के प्यार, राखी संग मिठाई की सजीं दुकानें, बहनों ने की खरीदारी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 3 August 2020

बलिया: भाई-बहन के प्यार, राखी संग मिठाई की सजीं दुकानें, बहनों ने की खरीदारी


भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार आज यानी सोमवार को मनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण महीनों से बाजार में छाई उदासी रविवार को लौटती दिखी। जिलाधिकारी के आदेश पर रक्षाबंधन के मद्देनजर राखी व मिठाई की दुकानें खोली गई थीं लिहाजा नगर के बाजारों में राखी की खरीदारी को लेकर काफी चहल पहल देखी गई। रक्षाबंधन को लेकर शहर की विभिन्न दुकानों पर विभिन्न किस्म की राखियां मौजूद थी। वहीं बहनों के चेहरे पर इस बार दूर-दराज रह रहे भाइयों को राखी न भेजने का मलाल भी था।

कोरोना संकट के कारण इस बार बाजार में विशेष प्रकार की राखियों का आवग नहीं हो पाया है फिर भी विभिन्न प्रकार के रेशमी धागों से निर्मित राखियों की धूम रही। बहनों ने भाई की कलाई पर बांधने के लिए जमकर राखियां खरीदीं। राखी खरीदने को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। हर कोई विशेष और आकर्षक राखियों को खरीदने के प्रति लालायित नजर आया। नगर के चौक स्थित राखी की दर्जनों दुकानों पर महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। कई दिन पूर्व से रक्षाबंधन की तैयारी में जुटीं बहनों ने छूट मिलने पर बाजार से राखी संग मिठाईयां खरीदीं।

No comments:

Post a comment