भरूहना गांव प्रधान ने नाले की सफाई से हाथ किए खड़े तो ग्रामीणों ने खुद उठाया बीड़ा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 3 August 2020

भरूहना गांव प्रधान ने नाले की सफाई से हाथ किए खड़े तो ग्रामीणों ने खुद उठाया बीड़ा


विकास खंड सिटी के भरूहना गांव में बजबजाती नाली की सफाई से प्रधान ने जब हाथ खड़े कर दिए तो ग्रामीण नाराज नहीं हुए बल्कि समस्या से खुद ही निजात पाने के लिए मन बनाया। ग्रामीणों ने सरकारी व्यवस्था की बाट जोहने की बजाए खुद हाथों में बाल्टी, फावड़ा आदि लेकर रविवार को नाले पर पहुंचे और सफाई करने लगे। नाला सफाई शुरू होते ही अन्य ग्रामीण मदद के लिए खद जुट गए। दो घंटे के अंदर ही ग्रामीणों ने करीब सौ मीटर नाले की सफाई कर डाली। आमजन ने ग्रामीणों की इस नेक पहल को देख खुशी का इजहार किया। कहा कि जब सरकारी तंत्र फेल हो जाए तो इंसान को खुद से अपना कार्य लेना चाहिए। इससे उन्हें प्रशासन द्वारा कराए जाने वाले कार्य के लिए उनका मुंह नहीं देखना पड़ेगा।

भरूहना गांव की दलित बस्ती में जाने वाली सीसी रोड के किनारे पानी निकलने के लिए नाले का निर्माण कराया गया है। कई साल से नाले की सफाई नहीं होने के कारण वह पूरी तरह से जाम हो गया था। इसकी वजह से सड़क पर नाले का गंदा पानी बह रहा था। पानी निकलने का साधन न होने के कारण करीब एक फीट तक रोड पर पानी भरा हुआ था। इससे महिलाओं व बच्चों समेत अन्य लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही थी। पानी के कारण सड़क पर काई जमने से उसमें गिरकर बस्ती के लोग चोटिल हो रहे थे।

No comments:

Post a comment