शुक्रवार को पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार के पार, PMCH में दो की मौत - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 29 August 2020

शुक्रवार को पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार के पार, PMCH में दो की मौत


पटना में शुक्रवार को 312 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार पटना जिला में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार 96 हो गई है। वहीं 17 हजार 409 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। मरीजों के ठीक होने की रिकवरी रेट बढ़कर 87 प्रतिशत हो चुकी है। पटना में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से अभी तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना में कोरोना के एक्टिव केस दो हजार 610 है।

पीएमसीएच में दो लोगों की मौत
पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से एक हाजीपुर की सुनैना देवी(60) और दूसरे गोपालगंज के राजू कुमार (50) की मौत हुई है। वहीं जांच के बाद पटना समेत अन्य जिला से 26 लोग संक्रमित मिले हैं। आरटीपीसीआर से 295 लोगों की जांच हुई। जिसमें से 24 लोग संक्रमित मिले हैं। औरंगाबाद से 10, सुपौल से सात, शेखपुरा से एक और पीएमसीएच में भर्ती छह मरीज शामिल हैं। वहीं एंटीजन किट से 107 लोगों की जांच की गई। जिसमें दो लोग संक्रमित मिले हैं। प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि अस्पताल के कोविड वार्ड में अभी 58 लोग भर्ती हैं। 

आईजीआईएमएस में 37 संक्रमित मिले
आईजीआईएमएस में विभिन्न जिला से कुल 37 नये लोग संक्रमित मिले हैं। संस्थान में एक हजार 535 लोगों की जांच की गई थी। आईजीआईएमएस में भर्ती तीन मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं पटना से दो, सीतामढ़ी से तीन, रोहतास से तीन, बांका से एक, शिवहर से छह, लखीसराय से सात एवं अररिया से 12 नये लोग संक्रमित हुए हैं। 

No comments:

Post a comment