आजमगढ़ में कोरोना से एक और मौत, अफ्रीका से लौटे युवक की मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 10 June 2020

आजमगढ़ में कोरोना से एक और मौत, अफ्रीका से लौटे युवक की मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव


आजमगढ़ में कोरोना से एक और मौत हो गई है। अफ्रीका में नौकरी करने वाला युवक 30 मई को अपने घर लौटा था। हालत बिगड़ने पर छह जून को उसकी जान चली गई थी। मरने के बाद हुई सैंपलिंग की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। एक अन्य युवक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संक्रमित मरीजों की संख्या 160 हो गई है। इनमें 85 स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में ही 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। फिलहाल एक्टिव केस 71 हैं। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण बीएचयू रेफर कर दिया गया है। 

जिला प्रशासन के अनुसार बुधवार को दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। एक बिलरियागंज और दूसरा कोयलसा का है। एक युवक की रिपोर्ट मरने के बाद आई है। बिलरियागंज के जोलहापुर का रहने वाला युवक 30 मई को अफ्रीका से भारत आने के बाद अपने घर पहुंचा था। उसकी तबीयत पहले से ही कुछ खराब थी। इसी बीच उसकी हालत बिगड़ी तो एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। छह जून को उसने दम तोड़ दिया। कोरोना जैसे लक्षणों और ट्रेवेल हिस्ट्री को देखते हुए प्रशासन ने उसकी सैंपलिंग का फैसला लिया। 

स्वास्थ विभाग की टीम ने अंत्येष्टि से पहले युवक और उसके परिवार वालों का सैंपल लिया था। बुधवार को परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। इस तरह कोरोना से जिले में चौथी मौत हो गई है। दूसरा पॉजिटिव युवक कोयलसा के भेदौरा का रहने वाला है। 

No comments:

Post a comment