15 जून तक सभी जिलों में ट्रूनैट मशीनों से कोरोना टेस्टिंग शुरू करें- सीएम योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 10 June 2020

15 जून तक सभी जिलों में ट्रूनैट मशीनों से कोरोना टेस्टिंग शुरू करें- सीएम योगी आदित्यनाथ


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में 15 जून, 2020 तक ट्रूनैट मशीनों से कोरोना टिस्टिंग के काम चालू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण के संबंध में शीघ्रता से टेस्टिंग परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रदेश सरकार ने प्राथमिकता पर ट्रूनैट मशीनें उपलब्ध कराई हैं। ट्रूनैट मशीनें तुरंत जांच में काफी सहायक होती है, इनके जरिए एक से डेढ़ घंटे में कोरोना की जांच रिपोर्ट आ जाती है।

मुख्यमंत्री योगी बुधवार को एक बैठक में अनलॉक-1 व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड व नॉन कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री चिकित्सा संस्थानों और स्वास्थ्य मंत्री जिला चिकित्सालयों से नियमित संवाद रखते हुए कार्यों की जानकारी प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना से संक्रमित मरीजों के साथ ही, इमरजेंसी मरीजों को अस्पतालों की इमरजेंसी सेवाओं का पूरा लाभ मिले। उन्होंने टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि के लिए सतत् प्रयास किए जाने पर बल दिया।

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की मृत्यु दर को नियंत्रित किए जाने पर बल देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को तत्काल अस्पताल पहुंचाते हुए उनका समुचित उपचार किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पतालों में अपनी शिफ्ट के दौरान डॉक्टर कम से कम दो बार राउंड लें। पैरामेडिकल स्टाफ निरंतर मरीजों की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने अस्पतालों की साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने, रोगियों को समय से दवा, शुद्ध एवं सुपाच्य भोजन और पीने के लिए गुनगुना पानी उपलबध कराने के निर्देश भी दिए।

No comments:

Post a comment