शुक्रवार को पूर्णिया और भागलपुर समेत बिहार के कई हिस्सों में प्री मानसून की बारिश शुरू - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 13 June 2020

शुक्रवार को पूर्णिया और भागलपुर समेत बिहार के कई हिस्सों में प्री मानसून की बारिश शुरू


अगले दो दिन बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। शुक्रवार को पूर्णिया और भागलपुर में प्री मानसून की बारिश हुई। सुबह ही प्रदेश के कई हिस्सों में बादल उमड़ते-घुमड़ते रहे। 

पटना में भी दिन के दस बजे के बाद बादलों ने डेरा जमाया लेकिन बूंदाबांदी के बाद फिर से कड़ी धूप ने लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान किया।वहीं त्रिवेणीगंज में 70 मिमी, फारबिसगंज में 30 मिमी, जयनगर और तैयबपुर में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई। पूर्णिया में 6.6 और भागलपुर में 7.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि शनिवार को पटना, भागलपुर, गया व मुजफ्फरपुर में आंशिक बादल छाए रहने और बारिश होगी।

सुबह से छाए रहे बादल
शुक्रवार को पटना सहित उत्तर बिहार और पूर्व व दक्षिणी मध्य बिहार के इलाके में बादल छाए रहे। कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है। पूर्णिया और भागलपुर में दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। पटना में भी दिनभर बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी जारी रही और ठंडी हवा से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की। पटना में शुक्रवार को कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। पटना का तापमान डेढ़ डिग्री सेल्सियस गिरकर 34.4 डिग्री रहा। मौसम विज्ञान केंद्र ने सामान्य अलर्ट जारी कर कहा कि शुक्रवार देर रात और शनिवार को गरज तड़क के साथ पूर्वी व दक्षिणी मध्य बिहार में कई जगहों पर व शेष बिहार में कुछ जगहों पर बारिश होगी।

No comments:

Post a comment